शिवपुरी में बेमिसाल प्रतिभाएं, मलेशिया जाकर पुरस्कार जीतना सराहनीय: एसपी

शिवपुरी। शिवपुरी में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उचित मार्गदर्शन यदि मिले तो शिवपुरी की प्रतिभाएं विश्वस्तर पर अपना नाम रोशन कर सकती हैं। इस छोटे से शहर की प्रतिभाएं मलेशिया तक जाकर वहां फस्र्ट रनरअप रहे हैं इससे बढक़र सराहनीय बात क्या हो सकती है। उक्त उद्गार पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने परिणय वाटिका में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से व्यक्त किए। 

इस अवसर पर प्रतिभाओं के सम्मान के साथ-साथ फनफेयर मेले का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एसडीओपी जीडी शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिस तरह से जादूगर अपनी जादूगरी से हैरत अंगेज कारनामे दिखाता है वैसा ही यहां बच्चों ने अपनी बुद्धि कौशल से प्रदर्शन करके दिखाएं हैं जो अपने आपमें मिसाल है। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने भी शिवपुरी की प्रतिभाओं की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यहां जो बच्चों ने सैंकड से भी कम समय में हाथों से अंकों को जोडक़र जिस प्रतिभा का प्रदर्शन किया है वह काबिले तारीफ है और मैं उनके कौशल को देखकर दंग हूं। खास बात यह भी है कि प्रदर्शन के दौरान ये छात्र आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और यही इनकी सफलता का राज है। आयोजन के दौरान नीलम अरोरा ने बच्चों को कई टिप्स दिए। शुभारंभ में सिया मित्तल और बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। स्वागत भाषण अबेकश संचालिका रेणु अग्रवाल द्वारा दियाा गया। 

जबकि कार्यक्रम का संचालन अंकित सक्सैना ने किया। इस दौरान समाजसेवी तेजमल सांखला भी उपस्थित थे। जिनके नाती अभिनंदन सांखला ने अबेकश द्वारा मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में फस्र्ट रनरअप रहकर शिवपुरी का नाम गौरवान्वित किया है। उनके अलावा सिया और प्रिया ने भी विजेता होने का गौरव पाया है। 

विजेताओं को किया गया पुरस्कृत
सम्मान समारोह के अवसर पर फनफेयर मेले का आयोजन भी हुआ जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया और विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। लकी ड्रा में प्रथम राज शर्मा, द्वितीय शिल्पी गोयल और तृतीय आदित्य अग्रवाल रहे। महिलाओं की प्रतियोगिताओं में विजय चौहान और मीनाक्षी गोयल तथा नेहा मंगल और शिल्पी गोयल एवं आशा जैन और सिम्पल गोयल विजेता रहीं।

बच्चों के खेल में अभिनव अग्रवाल, लक्षिका गोयल, कृष्णिका भट्ट ने विजेता होने का गौरव पाया। सेंट्रल लेबल विनर में प्रथम निमय जैन, हेमजा खान, स्वास्ति जैन, जानेआ आलग, द्वितीय अरूणम श्रीवास्तव, लक्षिका गोयल, आपूर्व श्रीवास्तव, अंक्षुका कोठारी, पुष्कर जैन, यागिका गुप्ता, हितार्थ ओझा, रोशिता मानसरमनी को पुरस्कृत किया गया। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------