दान करना अच्छी बात है, पर अभिमान से दूर रहो: साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी

शिवपुरी। गांधी पार्क में चल रही संगीतमय में श्रीराम कथा में साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी ने अपनी वाणी के द्वारा श्रीराम कथा में आए श्रद्धालुओं को भक्तिभाव से ओतप्रोत कर दिया। साध्वी जी ने कहा कि दान करना अच्छी बात है, अगर आपके दान से, आपके नाम से समाज को प्रेरणा मिल रही तो इसे करने और बताने में कोई बुराई नहीं है। साध्वी जी ने कहा कि ऐसा करने में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि हमें दान करने के बाद अभिमान न हो जाए क्योंकि अभिमान विनाश का प्रतीक है। उन्होंने भक्ति के क्रमों को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बंधन भगवान की छठवी भक्ति है और बंधन का मतलब है कि भगवान के चरणों में अपने अभिमान को समर्पित कर दो।

दीनभाव से कर्म करो, कर्म ज्ञान का प्रतीक है और मन भगवान के प्रेम के प्रतीक है। साध्वी जी ने कहा कि ये तीनों जब भगवान के चरणों में समर्पित हों तभी हमारा मंगल हो सकता है। श्रीराम कथा के छठवे दिन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा सुनने गांधी पार्क पहुंचे। 

यहां बताना होगा कि कथा प्रतिदिन दोपहर साढे 12 बजे से प्रारंभ होकर शाम 5 बजे तक चल रही है। ट्रस्ट से जुड़े अशोक तिवारी, कपिल सहगल, राजेश गुप्ता ने सभी धर्मप्रेमियों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में श्रीराम कथा में पहुंचकर धर्म लाभ लें।