पटेल पार्क पहुंची राजे, महिला और बच्चो के साथ चला सैल्फी का दौर

शिवपुरी। पटेल नगर पार्क का जो स्वरूप उभरकर आया है वह बहुत आकर्षक है। इस प्रकार का पार्क तो पूरे ग्वालियर संभाग में नहीं है। इस पार्क को संजोने संवारने में कार्य किया गया है वह बहुत सराहनीय है। अगर मैं इस पटेल पार्क को शिवपुरी जिले का रत्न कहूं तो अतिश्योक्ति नहीं। कम समय में पार्क में की गईं व्यवस्थाएं काबिले तारीफ हैं। आम जन को इससे प्रेरणा लेनी चाहिये और शिवपुरी नगर में अतिक्रमण से युक्त भूमियों पर इस प्रकार के ही पार्कों का निर्माण हों। यह विचार प्रदेश की खेल एवं युवक कल्याण धर्मस्व एवं धार्मिक न्यास मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने पटेल पार्क में चिल्ड्रन जोन का लोकार्पण एवं बाल मेले के शुभारंभ उपरान्त व्यक्त किए। 

श्रीमंत राजे ने अपने उद्बोधन की शुरूआत में कहा कि मंगलवार को यह आयोजन था और इसी दिन केबिनेट होती है, अब मेरे पास विकल्प था कि मैं पार्क में जाना चुनूं या केबिनेट में रूकूं, लेकिन मैने पार्क के कार्यक्रम में आने का निर्णय लिया। यहां आकर मुझे लगा कि यदि मैं यहां नहीं आती तो एक बहुत आकर्षक पार्क मिस करती। उन्होंने कहा कि मैं शिवपुरी के हर वार्ड में पटेल नगर पार्क जैसा पार्क चाहती हूं लेकिन उसके लिए अशोक अग्रवाल और पंकज शर्मा जैसे व्यक्तियों की ही आवश्यकता है। 

श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया दोपहर पटेल पार्क पहुंची जहां उन्होंने सर्वप्रथम चिल्ड्रन जोन का लाल रिबिन काटकर लोकार्पण किया तदुपरांत वे निर्माणाधीन एक्यूप्रेशर फुटपाथ देखने पहुंचीं। यहां से वे पार्क भ्रमण करते हुए बाल मेला पहुंची जहां उन्होंने लाल रिबिन काटकर मेले का शुभारंभ किया। इसके उपरान्त उन्होंने सभी मेला काउंटरों पर जाकर न केवल बच्चों से चर्चा की बल्कि उनके हाथ से बनाई सामग्री का लुत्फ भी उठाया। 

बाल मेले का उद्घाटन करने के उपरान्त मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एवं अन्य आगंतुक अतिथियों को मंचासीन कराया गया और सर्वप्रथम मंत्री यशोधरा राजे का पटेल नगर कालोनी की महिलाओं द्वारा बड़ी माला से स्वागत किया गया इसके बाद वार्ड पार्षद पंकज शर्मा सहित सभी पार्षद एवं विधायक प्रतिनिधि, एल्डरमेन, जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया  गया।

स्वागत भाषण पंकज शर्मा ने दिया जबकि पार्क का सम्पूर्ण ब्यौरा एवं पार्क संबंधी समस्याओं के बारे में पटेल पार्क समिति के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का सफल एवं आकर्षक संचालन पटेल पार्क निवासी अनिल कुमार अग्रवाल ने किया।

मंत्री के साथ सेल्फी खिंचाने वालों की रहीं होड़
पटेल नगर पार्क में सेल्फी खींचो इनाम पाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के पहुंचने पर बच्चों ने उनके साथ सेल्फी खिंचाने का भरपूर आनंद उठाया। बच्चों महिलाओं सहित आगंतुकों ने श्रीमंत यशोधरा राजे के साथ खूब जमकर सेल्फी खिंचाई।

सेल्फी जोन रहे आकर्षण का केन्द्र
बाल मेले में आयोजित कार्यक्रम में सेल्फी प्रतियोगिता हेतु कई जगह सेल्फी जोन भी बनाए गए थे। इन सेल्फी जोनों पर सुबह से ही सेल्फी खींचने की होड़ लगने लगी। प्रतियोगिता हेतु बच्चे महिलाओं के साथ पुरुष भी अपनी सेल्फी खींचकर प्रतियोगिता का हिस्सा बन रहे थे। आज के आयोजन में सेल्फी जोन आकर्षण का केन्द्र रहे।

बॉलीवुड के जॉन ने दिया बच्चों को स्वच्छता का संदेश
कार्यक्रम में पधारे बॉलीवुड के स्टार जॉन ने भी बच्चों के साथ भरपूर आनंद उठाया। उन्होंने बच्चों के साथ न केवल सेल्फी ली बल्कि बच्चों को स्वच्छता का भी पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि देश को स्वच्छ बनाने का विशेष अभियान चल रहा है हम बच्चे इसके भागीदार बनें और स्वच्छता के इस विशेष अभियान में अपना सहयोग देकर देश को स्वच्छ बनाएं।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------