संभाग स्तरीय मुख्यमंत्री कप: विजेताओं की लिस्ट

शिवपुरी। संभाग स्तरीय मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता में जिला भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, एवं शिवपुरी के बालक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता प्रारंभ में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, की उपस्थिति में समस्त खिलाडिय़ों ने मार्च पास्र्ट कर सभी खिलाडिय़ों को खेल को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाते हुए प्रतियोगिता प्रारंभ कराई।  मुख्य अतिथि सुनील पाण्डेय पुलिस अधीक्षक ने खिलाडिय़ों से आहवान किया कि अनुशासन से ही आप अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सकते है, अनुशासन के साथ ही मेहनत करते रहना चाहिए। संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, एवं शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने  एथलेटिक्स, कराते, कुश्ती, फुटबाल, कबड्डी तथा व्हॉलीबॉल विजेता खिलाडिय़ों को शील्ड मेडल एवं प्रमाण पत्र वितरित कर पुरूस्कृत किया, जिसके परिणाम इस प्रकार रहे।

एथलेटिक्स बालक वर्ग- 
100मी. में मुरैना से अभिषेक शर्मा प्रथम, भिण्ड से विजय सिंह ने द्वितीय तथा शिवपुरी से संदीप दुबे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  200मी. में मुरैना से शिवम सिंह सिकरवार ने प्रथम, भिण्ड से अरविन्द गुर्जर ने द्वितीय तथा शिवपुरी से राहुल जाटव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

400 मी. में 
मुरैना से मंगल सिंह ने प्रथम, शिवपुरी से सुनिल रावत ने द्वितीय तथा भिण्ड से राहुल कुशवाह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  1000मी. में मुरैना से  अजय कुशवाह ने प्रथम स्थान, भिण्ड से रघुराज गुर्जर ने द्वितीय तथा शिवपुरी से नवल बघेल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

लॉग जम्प में-
मुरैना के करन खटिक ने प्रथम स्थान, भिण्ड से कमलेश सिंह ने द्वितीय तथा शिवपुरी से अजय तिवारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  हाई जम्प में मुरैना के भानू प्रताप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।  शॉटपुट में- भिण्ड से अनुज शर्मा ने प्रथम स्थान, मुरैना के अतुल परमार ने द्वितीय स्थान तथा श्योपुर के रितिक योगी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जेवलीन में भिण्ड से वीर प्रताप सिंह ने प्रथम स्थान, मुरैना से शशीकांत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 

कुश्ती बालक वर्ग में
42 किग्रा. में भिण्ड से सुभाष नरवरिया ने प्रथम स्थान, शिवपुरी के लोकेन्द्र यादव ने द्वितीय तथा अनुज शाक्य ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, 46 किग्रा. में शिवपुरी के शिशुपाल सिंह गुर्जर ने प्रथम स्थान, मुरैना के राम मोहन सिंह तोमन ने द्वितीय तथा भिण्ड से शिवजीत ंिसह रावत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 50किग्रा. में शिवपुरी से भरत गुर्जर ने प्रथम, भिण्ड से सत्यवीर सिंह ने द्वितीय तथा श्योपुर के हजरत खान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 54 किग्रा. में मुरैना के राम शर्मा ने प्रथम स्थान, शिवपुरी के बलवीर गुर्जर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, 58 किग्रा. में भिण्ड से अजय बघेल ने प्रथम स्थान, श्योपुर से हर्ष यादव ने द्वितीय तथा शिवपुरी से करन खैरवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, 63किग्रा. में शिवपुरी के राम कुमार धनावत ने प्रथम, तथा मुरैना के विकास सिंह तोमर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

69 किग्रा. में 
मुरैना के अजय सिंह तोमर ने प्रथम स्थान, श्योपुर के उमेश शर्मा ने द्वितीय स्थान, तथा शिवपुरी के अभिषेक कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 76 किग्रा. में मोहित यादव ने प्रथम स्थान, 85 किग्रा. में भिण्ड से लवकुश सिंह ने प्रथम स्थान तथा मुरैना के राहुल शर्मा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा 85 किग्रा. में श्योपुर के शशाक शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।  कराते बालक वर्ग में- 52 किग्रा शिवपुरी से जय राठौर ने प्रथम स्थान, 70 किग्रा. में शिवपुरी से इशान सिंह ने प्रथम स्थान तथा 70 किग्रा. में शिवपुरी मो.शोएब ने प्रथम, मुरैना से शिवकुमार शर्मा ने द्वितीय तथा श्योपुर से अभय कुशवाह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

व्हालीबॉल बालक वर्ग में
मुरैना ने प्रथम स्थान, शिवपुरी ने द्वितीय स्थान तथा भिण्ड ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  कबड्डी बालक वर्ग में- मुरैना ने प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान श्योपुर तथा तृतीय स्थान भिण्ड ने प्राप्त किया। फुटबॉल बालक वर्ग में- शिवपुरी की टीम ने प्रथम स्थान किया। समाचार लिखे जाने तक द्वितीय एवं तृतीय स्थान का परिणाम आना शेष। इस अवसर से छोटे खां, मान. खेल विधायक प्रतिनिधि।

श्योपुर से अरूण सिंह चौहान, जिला खेल अधिकारी श्योपुर, डेनल सिंह तुमराची, आशीष दुबे, मुरैना से दल मैनेजर नरेन्द्र सिंह तोमर प्रशिक्षक, श्याम सिकरवार, तथा भिण्ड से बाबूलाल बारेलाल दल मैनेजर, तथा शिवपुरी से गिरीश मिश्रा (मामा) शिक्षा विभाग से बृजमोहन जाट, पी.टी. आई., अशोक व्यास, बसंत शर्मा, शरद निगम, श्रीमती पुष्पा मिश्रा, मकसूद खान, रज्जाक खान, हेप्पी डेज स्कूल से, मनोज मितई, भरत जाटव, समीर खा, सचिव जिला कराते संघ अंकित मुडैया, एवं खेल विभाग से शिशुपाल सिंह रघुवंशी, श्रीमती गीता लखेरा, कु. मृदुला शर्मा। 

ग्रामीण युवा समन्वयक प्रदीप राजौरिया, कु. वर्षा कबीर पंथी, रवि जादौन सुश्री भावना लखेरा, अजयवीर सिंह तथा शिवपुरी से कमल सिंह बाथम शिवपुरी, तथा अन्य विभागीय कर्मचारी उपस्थित रहे।  संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी में बताया की संभाग स्तरीय मुख्य मंत्री कप का द्वितीय चरण में बालिका वर्ग की खेल प्रतियोगिताएं दिनांक 01.12.2017 को प्रात: 10.00 बजे से आयोजित की जावेगी। विजेता एवं चयनित खिलाड़ी राज्य स्तर पर भोपाल हेतु भेजा जावेगा। कार्यक्रम का संचालन कमल सिंह बाथम ने किया। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------