Tuesday, September 12, 2017

CENTRAL SCHOOL की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास होंगे: DIG पटेरिया

शिवपुरी। केन्द्रीय विद्यालय शिवपुरी के छात्रों के शिक्षण की बेहतरी के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उक्त बात विद्यालय की मेनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन और आई.टी.बी.पी.शिवपुरी के डी.आई.जी.आर.के.पटेरिया ने कही। वे विद्यालय की मैनेजमैट कमेटी की अपनी पहली बेठक की अध्यक्षता करते हुये संवोधित कर रहे थे। इस बैठक मै सदस्य आलोक एम.इंन्दौरिया, डिप्टी कमान्डेट विंधेश्वरी प्रसाद, श्रीमती गीता दीवान, डा.एच.पी.जैन, प्राचार्य एस.के.शर्मा, कुमार गोरव, विद्यालय की ओर से चौधरी जी तथा पूनम सकसेना और इंस्पेक्टर अशफाक उपस्थित थे। 

कार्यक्रम के प्रारंभ मे विद्यालय परिवार के द्वारा चेयरमैन डी.आई.जी.पटेरिया को पौधा भेंट कर स्वागत किया गया और मैनैजमैट कमेटी के सदस्यों को पुष्प देकर स्वागत किया गया। प्राचार्य शर्मा ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और पावर प्रजेन्टेशन के द्वारा विधालय की प्रगति और विद्यालय की आवश्यकता के बारे मे समझाया। चेयरमैन की अनुशंसा पर आवश्यक सामग्री की खरीदारी सरकारी नियमानुसार करने की अनुशंसा की गयी। 

स्टाफ की कमी से जूझ रहे विधालय मे स्टाफ की पूर्ती हेतु चेयरमैन ने दिल्ली व्यक्तिगत् बात करने और पत्राचार द्वारा इस समस्या कै हल करने की पहल की। आलोक एम.इन्दौरिया ने वर्तमान हालातों मे बच्चों की सुरक्षा के सभी उपायों की आवश्कता पर बल दिया। चेयरमैन ने और बेहतर रिजल्ट के लिए मेहनत करने तथा टारगेट बढाने के निर्देश दिये तथा विद्यालय प्रबंधन ने इसे स्वीकार कर लिया । 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।