Friday, August 04, 2017

राजेन्द्र शर्मा और सुरेश शर्मा को मिलेगी इनाम, आईजी ने थानों का किया औचक निरीक्षण

शिवपुरी। आगामी त्योहारों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में संभागायुक्त एस.एन.रूपला की अध्यक्षता में आज प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में ग्वालियर संभाग के आई.जी. अनिल कुमार, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित थे। इसी दौरान आईजी अनिल कुमार ने जिले के गोपालपुर, बैराड़, पोहरी और सिरसौद थाने का औचक निरीक्षण भी किया। 

इस निरीक्षण के दौरान आईजी अनिल कुमार ने पोहरी थाना के पूर्व प्रभारी राजेन्द्र शर्मा को अधिकारीयों के आदेश के पालन और त्वरत निराकरण के लिए इनाम देने के आदेश दिए। इसी तात्पर्य में आईजी अनिल कुमार ने सिरसौद थाने का निरीक्षण किया तो सिरसौद थाने की सुद्रण व्यवस्था थाना प्रागंण में साफ सफाई के लिए सम्मानित करने के निर्देश दिए। 

संभागायुक्त श्री रूपला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी पूरी संवेदनशीलता के साथ आपसी समन्वय कर कानून व्यवस्था बनाए। अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, अपने क्षेत्र का संयुक्त रूप से भ्रमण करें। इसी प्रकार थाना प्रभारी भी अपने थाना क्षेत्र के कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के साथ क्षेत्र का भ्रमण करें। किसी भी छोटी सी घटना को हल्के में न लें। बल्कि उसे पूरी गंभीरता के साथ लें। जिसकी सूचना त्वरित अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भी दें। संभागायुक्त ने वाउण्ड ऑवर के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिलाबदर एवं एनएसए के प्रकरणों में त्वरित एवं प्रभावी कार्यवाही करें। 

पुलिस महानिरीक्षक श्री कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला स्तरीय शांति समिति की बैठकों के अनुरूप तहसील एवं थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठकें आयोजित करें। इन बैठकों में समिति के सदस्यों को भी आमंत्रित करें। बैठकों के बताई जाने वाली समस्याओं को संबंधित विभागों के माध्यम से निराकरण की कार्यवाही कराए।  

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।