Thursday, July 06, 2017

शिवपुरी की रिया माथुर की LOVE AT FIRST SIDE POEM कल होगी लांच

शिवपुरी। वैसे तो शिवपुरी जिले में प्रतिभाओं की कोई कमीं नहीं है परंतु आज के इस बदलते परिवेश में भी शहर के कई बच्चे अपने आपको लेखक बनने के सपनों में जुटे हुए है। आज से कुछ समय पहले लेख लिखना जितना महत्वपूर्ण नहीं था उससे भी ज्यादा अब महत्वपूर्ण बन गया है क्योंकि आज की जनरेशन लेखक और कवि में अपना केरियर नहीं तलाशते। उसके बावजूद भी आज शहर से एक बालिका ने कर दिखाया कि वह भी कविताए लिख सकती है।

पटेल नगर में निवासरत रिया माथुर पुत्री राजेश माथुर उम्र 20 वर्ष ने अभी हाल ही में कलकत्ता से हुए ऑनलाईन श्रेया कनोडिया के द्वारा आयोजित इस कॉम्पटीशन में पूरे भारत के कवियों ने अपनी अपनी रचनाएं भेजी। जिसमें पूरे भारत से 82 कवियों की कविताओं का सिलेक्शन किया गया। जिसके आधार पर बीते रोज श्रेया कनौडिया की पुस्तक फल्बेर ऑफ इंस्टाग्राम नामक पुस्तक का बीते 8 जुलाई को पूरे भारत में प्रषारित की जाऐगी। 

सबसे बड़ी बात यह है कि इस किताब में पूरे मध्यप्रदेश से तीन कवियों का चयन हुआ है। जिनकी कबिताएं इस किताब में प्रसारित होंगी। इसमें शिवपुरी की रिया द्वारा लिखी गई कविता लब एट फस्र्ट साईड को भी प्रमुखता से स्थान दिया गया है। इस किताब के बिमोचन के बाद यह फिल्प कार्ड, अमेजॉन,शॉप क्लूज इन्फी बीम, पर भी उपलब्ध रहेगी। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।