Wednesday, July 05, 2017

शिवपुरी के IPS स्कूल की छात्रा रजनी को IBC24 देगा 50 हजार रूपए का पुरूस्कार

शिवपुरी। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल आईबीसी 24 द्वारा स्थापित स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप 2017 का आयोजन 7 जुलाई को इंदौर में किया जाएगा। लोकसभा की स्पीकर श्रीमती सुमित्रा महाजन इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि होगीं और कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश के उर्जा मंत्री श्री पारस जैन और शिक्षा मंत्री दीपक जोशी भी मौजद रहेंगे। इस कार्यक्रम का ख़ास आकर्षण सुप्रसिद्ध सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार होंगे। इस अवसर पर शिवपुरी जिले में अव्वल आईं रजनी कुशवाह कक्षा 12 वी गणित को लोकसभा की स्पीकर श्रीमती सुमित्रा महाजन के द्वारा स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप से नवाजा जाएगा। 

स्कॉलरशिप के तहत प्रशस्ति पत्र के साथ 50 हजार रुपये की सहयोग राशि प्रदान की जायेगी।
शिवपुरी की छात्रा रजनी कुशवाह पुत्री जगदीश कुशवाह ने गणित विषय मे 500 में से 479 अंक लाकर जहाँ जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया । रजनी शिवपुरी के आई पी एस हाई स्कूल की छात्रा है। वर्ष 2015 में स्थापित की गई आईबीसी 24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की बेटियों के लिए एक वरदान साबित हो रही है। इस स्कॉलरशिप का यह तीसरा वर्ष है और इस वर्ष भी हम मध्यप्रदेश की 55 होनहार बेटियों को सम्मानित करने जा रहे हैं। प्रदेश के सभी जिलों से अव्वल आने वाली बेटियों को स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप के तहत 50 हजार रुपये की राशि भेंट की जाती है और पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा को एक लाख रूपये और उसके स्कूल को भी एक लाख रुपये प्रदान किये जाते हैं। 

आईबीसी 24 के चेयरमैन सुरेश गोयल हमेशा कहते हैं कि यह स्कॉलरशिप कोई सहायता नहीं है बल्कि ये हमारी बेटियों को पढ़ाने और आगे बढ़ाने का एक अभियान है। जब तक बेटियां समाज की मुख्यधारा में शामिल नहीं होंगी तब तक हम एक सभ्य और प्रगतिशील समाज की कल्पना नहीं कर सकते। विगत दो वर्षों में दोनों प्रदेश की 150 से भी अधिक बेटियों को स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप से नवाजा जा चुका है।

इस वर्ष भी 2017 में आईबीसी 24 द्वारा मध्यप्रदेश की 55 बेटियों को यह स्कॉलरशिप इंदौर में लोकसभा की स्पीकर श्रीमती सुमित्रा महाजन के द्वारा प्रदान की जाएगी। इस वर्ष एक नया अध्याय भी जोड़ा जा रहा है। इस बार प्रदेश के दस संभागों में अव्वल आने  वाले छात्रों को भी यह स्कॉलरशिप प्रदान की जा रही है

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।