Monday, July 10, 2017

सीमा पर तैनात जवानो पर शिवपुरी में धोखाधडी का मामला दर्ज

शिवपुरी। शहर की कोतवाली पुलिस ने श्रीनगर में पदस्थ दो सीआरपीएफजवानों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि दोनो जवान आगरा के किरावली के रहने वाले है, जिन्होने शिवपुरी के फर्जी जाति प्रमाण पत्र अपनी नौकरी के समय लगाए थे।


जानकारी के मुताबिक किरावली निवासी सत्यवीर सिंह पुत्रराजवीर सिंह ने विगत दिनो शहर की कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके गांव में ही रहने वाले पवन कुमार पुत्र केदार सिंह व हुकुम सिंह पुत्र चंदन सिंह ने शिवपुरी तहसील से वर्ष 2011 में फर्जी तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनवाकर सीआरपीएफ में नौकरी पाई है। 

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो यह शिकायत सही पाई गई जिसमें तहसीलदार ने भी यह लिखित में दिया है कि उनके द्वारा इन लोगो के कोर्इ जाति प्रमाण पत्र नही बनाए गए है। आज इस मामले में पुलिस ने दोनो सीआरपीएफजवानों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्जकर आगे की विवेचना शुरू कर दी  बताया जा रहा है कि दोनो जवान इस समय श्रीनगर में पदस्थ है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।