Saturday, June 17, 2017

शिक्षा विभाग: नए सत्र की किताबों को कबाड़े में बेच दिया

बदरवास। जिले के बदरवास अनुविभाग के बदरवास कस्बे में ही शिक्षा विभाग की सरेआम धज्जींया उडाई गई। इसका जीता जागता उदाहरण देखने को मिला जब एक युवक शिक्षा विभाग की कक्षा 5वी की गणित विषय की किताबों को कबाड़े की दुकान पर बैंच आया। इन किताबों से पहले बंडल खोलकर भी नहीं देखा गया। इस पूरे घटनाक्रम के फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए और सोशल मीडिया पर से इस मामले को बदरवास थाना प्रभारी पीपी मुदगल तत्काल उक्त कबाड़ी के पास पहुंचे और इन किताबों को जप्त कर लिया। 

जानकारी के अनुसार नगर में एक कबाड़ी के चार पहिए ठेला से शुक्रवार को पुलिस ने मध्यप्रदेश पाठ्यपुस्तक निगम की किताबें जब्त की हैं। कक्षा 5वीं की गणित विषय की यह 40 किताबें शासकीय स्कूलों में छात्रों को नि:शुल्क बांटने के लिए आई थीं। 

पुलिस ने बताया है कि किताबों के संबंध में कबाड़े वाले से पूछताछ की गई तो उसने 8 वर्ष के एक बालक से किताबे खरीदना बताया। थाना प्रभारी पीपी मुदगल का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं। साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजकर किताबों की जांच करवाई जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।