Friday, June 30, 2017

वैभव पब्लिक स्कूल:समर कैंप का हुआ समापन, बच्चों ने सीखे आर्ट

शिवपुरी। बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते है जिन्हें आकार देने का काम शैक्षणिक संस्थाएं करती है। इसलिए जरूरी है कि बच्चों को प्रांरभ से ही उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ आगे चलकर उनका संपूर्ण विकाश हो सके। जिससे वह भविष्य में देश के जिम्मेदार नागरिक बन सकें। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए वैभव पब्लिक स्कूल सुभाष कॉलोनी में माह मई और जून में समर कैंप का आयोजन किया गया। जिसका समापन आज दिनांक 30 जून को किया गया। समर कैंप के बाद दिनांक 3 जुलाई से नियमित कक्षाएं प्रांरभ की जाऐंगी। 

समर कैंप के दौरान छोटे-छोटे छात्र-छात्राओं को ड्रायिंग, पेंटिग, आर्ट एण्ड क्राप्ट, क्ले मैंकिग, म्यूजिक, डांस, इत्यादि की ट्रेंनिग दी गई। जिसके माध्यम से बच्चों की गर्मियों की छुट्टीयो को और अधिक ज्ञानवर्धक बनाया गया। 

वैभब पब्लिक स्कूल शिवपुरी के संचालक ने बताया कि समर कैंप का आयोजन केवल मनोरंजन को ध्यान में रखकर हीं नहीं किया जाता है। बल्कि इसका उद्देश्य खाली समय में बच्चे को कुछ सीखने के लिए प्रेरित करना भी है। इस प्रकार के समर कैंप के आयोजन से बच्चों में उत्साह आता है यह समर कैंप पूरी तरह नि:शुल्क था और इसका आयोजन प्रतिवर्ष वैभब पब्लिक स्कूल,सुभाष कॉलोनी शिवपुरी में किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।