Monday, June 05, 2017

कांग्रेस की नीति को जन-जन तक पहुंचाऐं शहर कांग्रेस: सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी। शहर कांग्रेस कमेटी के कंधों पर यह दायित्व है कि वह जन-जन के बीच जाकर कांग्रेस नीति को बताए और भाजपा के भय, भ्रष्टाचार और तमाम असफल नीतियों को बताऐं तभी सही अर्थों में कांग्रेस को गति मिलेगी, इसके लिए शहर कांग्रेस के पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं को यह समझ लेना चाहिए कि वह  पार्टी की नींव है और जब नींव मजबूत होगी तो ध्यान रखें कि भवन भी मजबूत होगा, मेरा आशय है कि पोलिंग बूथ तक लोगों को कांग्रेस से जोड़े और उन्हें जनहित में लाई गई योजनाओं के बारे में बताए, जलावर्धन योजना, सीवेजे प्रोजेक्ट, एनटीपीसी, एनपीटीआई, मेडीकल कॉलेज, फोरलेन आदि यह वे बिन्दु हैं।

जिन्हें अपने जेहन में बसाऐं और जब भी जनता के बीच पहुंचे इन सभी योजनाओं को खोलकर रख दे, इसका प्रभाव यह होगा कि वह व्यक्ति और जन सामान्य कांग्रेस से जुड़ेगा और ऐसा संभव हुआ तो वह दिन दूर नहीं जब हम और आप मिलकर मप्र में वर्ष 2018 में कांग्रेस की सरकार बनाऐंगें। यह समझाईश और कार्य करने की नसीहत दी पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं संासद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय  शगुन वाटिका में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा द्वारा आयोजित पोलिंग बूथ कार्यकर्ता की बैठक लेते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। 

बैठक में शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने बताया कि पूरे शहर को हमने 13 सेक्टरों में विभाजित किया है जिसमें अभी हमने प्रथम चरण में 60 पोलिंग बूथ और 5 सेक्टरों पर कार्यकर्ताओं की टीम तैयार की है जो घर-घर पहुंचकर लोगों को कांग्रेस की नीति से अवगत करा रहे और भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर कर उन्हें कांग्रेस से जोडऩे का कार्य कर रहे है इसके अलावा द्वितीय चरण में शेष पोलिंग बूथ तैयार होकर कांग्रेस पार्टी को और मजबूती करेगी इसका हम पूर्ण विश्वास दिलाते है। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष  के इस बयान को भांपते हुए सांसद सिंधिया ने कहा कि निश्चित रूप से शहर कंाग्रेस के द्वारा किए जा रहे कार्य भविष्य में फलीभूत होंगें और इस प्रकार से तैयारी करें और अधिक से अधिक लोगों को कांग्रेस से जोड़े, वर्ष 2018 में कांग्रेस को विजयी बनाने के लिए पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं की महती भूमिका रहती है इसलिए इन कार्यकर्ताओं में जोश भरने की जरूरत है और इन्हें सदैव सतत रहकर कार्यरत बनाए रखें। श्री सिंधिया के इन निर्देशों को ग्रहण कर आश्वस्त किया कि वह दिए गए निर्देशेां का अमल में लाऐंगें। इस अवसर पर शहर कांग्रेस सहित कांग्रेस के विभिन्न पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।