Thursday, June 29, 2017

शक के चलते पति ने की सोनम की हत्या, साक्ष्य छुपाने कर दिया था अंतिम संस्कार

पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के में 14 जून को महिला ने जहर खाकर हुई मौत के मामले में पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उक्त कार्यवाही मायके पक्ष के लोगों की शिकायत और बयानों के आधार पर की गई है। जानकारी के अनुसार 14 जून को सोनम राजा उम्र 26 वर्ष निवासी नगरेला की मृत्यु होने के बाद ससुरालीजनों ने मृतिका के मायके पक्ष को सूचना दी कि सोनम की जहर खाने से मृत्यु हो गई। सूचना पाते ही मृतिका का पिता अपने परिवार सहित नगरेला के लिए रवाना हो गए लेकिन ससुरालीजनों ने मायके पक्ष के लोगों के आने से पूर्व ही सोनम का अंतिम संस्कार कर दिया।

बाद में जब मृतिका का पिता मनोहर सिंह वहां पहुंचा तो ज्ञात हुआ उनकी पुत्री का अंतिम संस्कार हो चुका है जिस पर मनोहर ने पुलिस को सूचना दी कि और दामाद कृष्णपाल सिंह परमार सहित उसके चचेरे भाई हरनाम सिंह, हरपाल सिंह बड़ेे राजा और अरविंद सिंह पर आरोप लगाया कि इन पांचों ने मिलकर उसकी पुत्री की हत्या की है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया और जांच शुरू की तो ज्ञात हुआ कि आरोपियों ने घटना वाले दिन सोनम की मारपीट की थी जिससे उसकी मौत हो गई और आरोपियों ने साक्ष्य छुपाने की दृष्टि से उसका बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया। 

सोनम के चरित्र पर शंका करता था पति 
पुलिस जांच में ज्ञात हुआ कि मृतिका का पति कृष्णपाल सिंह परमार मृतिका के चरित्र पर संदेह करता था जिसे लेकर वह आए दिन उससे झगड़ता भी था और घटना वाले दिन भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था जहां कृष्णपाल ने अपने चचेरे  भाइयों के साथ मिलकर उसकी निर्ममतापूर्वक मारपीट की जिससे सोनम की मौत हो गई। 

इस मामले में पुलिस ने आरोपीगण कृष्णपाल सिंह परमार सहित उसके चचेरे भाइयों हरनाम सिंह, हरपाल सिंह, बड़े राजा और अरविंद सिंह पर भादवि की धारा 304 बी, 201, 498 ए और 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जांच के बाद पाया कि आरोपीगण दहेज की मांग करते हुए सोनम राजा को प्रताडि़त करते थे जिससे उसकी मौत हो गई। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।