Thursday, June 15, 2017

भाजपा नेता की गुण्डागर्दी: मुख्य आरोपी को बचाया, दलित परिवार ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। विगत 11 जून की रात्रि भाजयुमो पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष भरत धाकड़ द्वारा पुरानी रंजिश और जमीन हथियाने को लेकर दलित परिवार के साथ घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में आज पीडि़त धनीराम जाटव पुत्र नक्टूराम जाटव निवासी ग्राम रिजौदा द्वारा अपने परिवार सहित अन्य लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। 

पीडि़त ने मांग की है कि पुलिस द्वारा घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपियों पर केस दर्ज नहीं किया गया है और आरोपियों द्वारा कार्यवाही से बचने के लिए हमारी झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि भरत धाकड़ निवासी रिजौदा, लाखन धाकड़ ग्राम पंचायत सचिव देवरी हाल निवासी परिच्छा ने धनीराम जाटव के घर पर आकर जाति सूचक गालियां दीं और जब पीडि़त द्वारा गालियां देने से मना किया तो अन्य परिवार के सदस्य रामबाबू धाकड़, सत्यपाल पुत्रगण काशीराम, योगेश धाकड़, राजेन्द्र धाकड़, नरेश धाकड़, रामबाबू धाकड़, कैलाश धाकड़ के साथ मिलकर लाठी, लुहांगी, फर्सा, कुल्हाड़ी व बंदूक से एक राय होकर घर में बेरहमी से मारपीट कर दी। 

मारपीट के दौरान धनीराम एवं उसकी पुत्री लता और विमला, पुत्र गोविंदा सहित पत्नी घायल हो गई जबकि धनीराम के सिर में कुल्हाडी लगी और तलवार से उंगली कट गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गया था व अन्य लोगों के यहां मूंदी चोट आई और खून निकला। घटना के बाद 100 डायल की मदद से पीडि़तों को पहले पोहरी स्वास्थ्य एवं बाद में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीडि़त ने मांग की है कि उक्त आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए और मेरे परिवार को आरोपियों से खतरा है इसलिए सुरक्षा मुहैया कराई जाए। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।