शराबी का आंतक: मोहल्ले की महिलाओं सहित पुरूषों ने की शिकायत

करैरा। एक गुंडे के आतंक से आतंकित करेरा के वार्ड क्रमांक 2 के निवासियों ने शनिवार को एसडीओपी कार्यालय आकर शिकायत की कि हम लोग आरोपी से बहुत त्रस्त हैं। उन्होंने मांग की कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए नहीं तो हम लोग मोहल्ले से पलायन करने को मजबूर हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार करेरा कस्बे के वार्ड क्रमांक 2 के करीब आधा सैकड़ा महिला पुरुष रैली के रूप में कस्बे के मुख्य मार्गो से होते हुए हाथों में बड़े-बड़े पोस्टर लिए एसडीओपी कार्यालय आए और एसडीओपी करेरा अनुराग सुजानिया के समक्ष अपनी समस्या बताते हुए कहा कि हमारे वार्ड का रहने वाला सोनू कोली आदतन अपराधी किस्म का व्यक्ति है। 

पिछले काफी समय से यह अवैध शराब मोहल्ले में बिकवाता है साथ ही इसके घर अपराधी किस्म के व्यक्ति आते रहते है। यह शराब पीकर मोहले वासियो को गाली देता है महिलाओं से अभद्रता करता है तथा शराब की बोतलों के कांच तोडक़र लोगों के घर के आगे फेंक देता है। मना करने पर शराब पीकर रात रात भर गाली देता है हम मोहल्ले वासियों को सोने नहीं देता यदि मना करो तो हरिजन एक्ट में फसाने की धमकी देता है अन्य किसी झूठे प्रकरण दर्ज कराने की भी बात कहता है।

साथ ही इसके घर आने वाले अपराधिक प्रवृति के लोगों से भी मोहल्ले वासियों को गाली दिलाता है जिसकी वजह से हम बहुत परेशान हैं और मोहल्ला छोडक़र जाने का भी मन बना चुके हैं उक्त आरोपी की कई बार शिकायत की जा चुकी है। लेकिन कार्यवाही ना होने से त्रस्त मोहल्लेवासियों ने आज नगर के प्रमुख मार्गो से हाथ में बड़े-बड़े पोस्टर लिखकर रैली निकालकर सहायता केंद्र तिराहे पर स्थित एसडीओपी कार्यालय पर पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। 

शिकायत करने वालों में प्रवीण, जानकी, धनकुआर, मुन्ना कोली, नारायणी, घनश्याम, बल्ले खान, सलीम, राम रतन, रमेश, शाहिदा बेगम, पिंकी आदि प्रमुख हैं इनका कहना है यदि यहां भी कार्यवाही नहीं होती है तो हमको मजबूरन करेरा कस्बा छोडक़र कहीं और जाना पड़ेगा उक्त अपराधी से त्रस्त होकर हम पलायन को मजबूर हैं।

मोहल्लेवासियों की शिकायत करने भेजा पत्नी को
आरोपी के शातिर होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आरोपी सोनू कोली को जैसे ही पता चला कि मोहल्लेवासियों के द्वारा उसकी शिकायत एसडीओपी करैरा से की जा रही है तो उसने तत्काल अपनी पत्नी को मोहल्ले वालों की झूठी शिकायत करने के लिए एसडीओपी कार्यालय भेज दिया महिला का आरोप है कि मोहल्ले वाले उसको तथा उसके पति को जातिसूचक गालिया देते है। 

मान भी ले कि ऐसा है तो एक ही व्यक्ति की पूरा मोहल्ला शिकायत करने क्यों आता और आज से पहले यह महिला मोहल्ले वालों की शिकायत करने क्यों नही आई। यही सब बातें आरोपी सोनू को स्वयं दोषी सिद्ध करती है।

इनका कहना है 
वार्ड नंबर 2 की कुछ महिलाएं व पुरुष शिकायत लेकर मेरे पास आए थे उनके द्वारा बताया गया कि सोनू कोली उन्हें झूठे केस में फसाने की धमकी देता है व गाली गाली-गलौच आदि करता है जांच की जा रही है जांच में जो निकलकर सामने आएगा उस पर से विधि अनुसार कार्यवाही की जाएगी। 
अनुराग सुजानिया, एसडीओपी करैरा
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.