Sunday, June 25, 2017

पाल समाज करेगा गांव-गांव जाकर समाज की जनगणना

शिवपुरी। पाल बघेल समाज शिवपुरी की एक बैठक का आयोजन आज मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर किया गया। इस बैठक में 31 मई को आयोजित हुए लोक माता देवी अहिल्ल्याबाई होलकर जयंती कार्यक्रम की सफलता पर विचार किया गया साथ ही कार्यक्रम में एकत्रित हुए दान की समीक्षा भी की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि जो पैसा इस कार्यक्रम के बाद शेष बचा है उसका उपयोग समाज हित में किया जाए। समाज ने बैठक में निश्चित किया गया कि अब समाज के संगठन को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है जिससे आने वाले प्रोग्रामों में और समाज एकत्रित हो तथा समाज को आर्थिक और राजनीतिक रुप से भी सबल बनाया जा सके।  गांव गांव जाकर समाज की जनगणना भी की जाएगी।

बैठक में उपस्थित एडवोकेट रामस्वरूप बघेल ने बताया कि यह बैठक समाज की प्रगति और उन्नति के लिए आयोजित की गई है साथी ही अब प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को एक बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें जिले भर के समाज के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।  

ब्लॉक लेवल पर भी बैठकें आयोजित की जाएगी जिससे समाज की जनगणना हो सके। समाज की जनगणना के लिए ब्लॉक स्तर पर पदाधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। बैठक में उपस्थित नीरज पाल ने बताया कि समाज निश्चित कर ले किसको जिला अध्यक्ष बनाना है उसी को जिला अध्यक्ष का चुनाव लड़वाया जाएगा । 

समाज की आगामी बैठक 30 जुलाई को रखी गई है जिसमें अध्यक्ष पद के बारे में चर्चा की जाएगी। इस बैठक में जिले भर के पाल बघेल समाज बंधुओं को आमंत्रित किया गया जिससे अध्यक्ष के रूप में एक ऐसे व्यक्ति को चुना जाए जो समाज के हित में कार्य करें। बैठक में प्रमुख रुप से भरत पाल शिक्षक,  राकेश पाल रघुवीर पाल, होतम बघेल, बलवीर बघेल, राजकुमार पाल पार्षद, नेपाल सिंह बघेल पत्रकार मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।