Thursday, June 01, 2017

हत्या आत्महत्या में कनवर्ट: ​पत्नि और अरोपी के बीच थे अवैध सबंध, पत्नि सहित 3 पर मामला दर्ज

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के शिवमंदिर टॉकिज के पास एक युवक ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में सार्वजनिक रूप से प्रेस के समक्ष मृतक की बच्ची ने कहा ​था कि पापा को मारकर मां और उसके दोस्तों ने लटकाया था। लेकिन जांच उपरांत यह हत्या का मामला आत्महत्या में कनवर्ट कर लिया है। 

विदित हो कि बीते 13 मई को फिजीकल चौकी पुलिस को सूचना मिली कि शिवमंदिर टॉकीज के पास दीपक धाकड़ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। विवेचना उपरांत पुलिस ने इस मामले में दीपक की पत्नि सीमा धाकड़, प्रेमी दिनेश धाकड़ और दीपक धाकड़ के खिलाफ अवैध संबंधों के चलते आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है। 

य​​ह हुआ था घटना वाले दिन 
शिवमंदिर टॉकीज के पास अपने ही घर में फांसी के फंदे पर दीपक पुत्र रामचरण वर्मा उम्र 34 वर्ष की लाश लटकती मिली थी। पुलिस ने मामला आत्महत्या का मानकर मर्ग कायम कर पीएम कराने भेज दिया। इस मामले में फिजीकल चौकी में जब परिजनों के बयान हुए तो पहले तो सभी आत्म हत्या बताते रहे लेकिन जब मृतक की 6 साल की बेटी सुनीता ने बयान दर्ज कराए तो पैरों तले जमींन खिसक गई।

सुनीता ने बताया कि वह अपने घर पर अपनी मां के साथ थी। तभी सतनवाड़ा निवासी दीपक धाकड़ और बड़ागांव निवासी दिनेश धाकड़ जो कि अक्सर घर पर आते रहते थे, आए और चाय पीने लगे। चाय पीने के बाद मां के साथ मिलकर तीनों ने दीपक के साथ मारपीट की। तीनों तब तक दीपक को मारते रहे जब तक वह मर नहीं जाता। उसके बात दीपक के मर जाने पर मां सहित दोनो ने दीपक की लाश को फांसी पर लटका दिया। 

इस बयान के बाद पुलिस ने पुन: मृतक की पत्नि को बुलाया तो उसने भी अपने बयान बदलते हुए कहा कि घर पर दोनो आरोपी आए और मेरे ऊपर कट्टा अड़ा दिया। जब मेरे पति ने विरोध किया तो दोनो आरोपीयों ने पति के साथ मारपीट करते हुए फांसी के फंदे पर टांग दिया। 

तब यह मामला आत्महत्या से हत्या में बदल गया लेकिन आज जांच उपरांत यह हत्या का मामला आत्महत्या में कनवर्ट हो गया है। इस पूरे मामले में सवाल उठ रहे है कि उस दिन मृतक की बेटी ने मारकर टांगने वाली बात क्यो कही, इतनी छोटी सी बच्ची झूठ नही बोल सकती। मृतक की पत्नि भी बार-बार बयान बदल रही थी। पुलिस की कार्यवाही पर अब उंगली उठनी शुरू हो गई है।