Saturday, May 20, 2017

पीएम के अभियान पर ग्रहण रोजगार सहायक, कहता है कि उखाडलो क्या उखाडना है

बदरवास। शिवपुरी। बदरवास जनपद में आने वाली पंचायत बेदमऊ में पदस्थ रोजगार सहायक की मनमानी के कारण पंचायत के विकास कार्य अवरुद्ध हो रहे है। बताया जा रहा है ​कि रोजगार सहायक मजदूरो के पैसे नही निकाल रहा है। मजदूरो के निवेदन और ​शिकायत पर कहता है कि नेताजी का आदमी हूॅ उखाडलो क्या उखाडना है।जानकारी के अनुसार बेदमऊ पंचायत में इस समय शौचालय के निर्माण चल रहे है। जैसे कि विदित है कि कोई हितग्राही अपने घर टोटल 12 ​हजार रूपए किश्तो में मिलते है। प्रथम किस्त मिलने पर हितग्राही अपने शोचालय का निर्माण शुरू कर देता है।

पंचायत में इस समय कई शौचालय निर्माणाधीन है। लेकिन रोजगार सहायक की मनमर्जी के कारण यह अधूरे पडें है। बताया जा रहा है कि रोजगार सहायक हर किश्त पर हितग्राही से कमीशन की नजायज मांग कर रहा है। रोजगार सहायक लाखन सिंह के कारण स्वच्छ भारत अभियान का झटका लग रहा है। 

इसके अतिरिक्त पंचायत में इस समय संपर्क माधौनगर से चक सारसी की ओर रोड़  का निर्माण चल रहा है। इस रोड का काम सरपंच और सेकेटरी के द्वारा पूर्ण हो चुका है परन्तु इस रोड को बनाने वाले मजदूरो के मस्टर रोल रोजगार सहायक ने अभी तक नही भरे है। इस कारण मजदूर काम करने के बाद भी मजदूरी नही मिली है।

बताया जा रहा है कि मजदूर बार-बार अपनी मजदूरी मांग रहे है लेकिन रोजगार सहायक मजदूरो को लिंक फैल है, आज आॅफिस में साहब नही ​मिले ऐसे बहाने बना रहा है। मजदूर कहते है कि हम तुम्हारी श्किायत करेगें तो कहता है कि नेताजी का आदमी हूॅ उखाडलो क्या उखाडना है।