पोहरी में परशुराम जी की शोभा यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

पोहरी। बीते रोज भगवान परशुराम जी की भव्य शोभायात्रा का आयोजन ब्राह्मण समाज पोहरी द्वारा किया गया जिसमें हजारों की संख्या में ब्राह्मण समाज के महिला पुरूषों ने अपनी उपस्थिती दी, भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा में मुस्लिम समाज एवं अन्य समाज के लोगों द्वारा भी कई स्थानों पर शोभा यात्रा का शीतलपेय, आईसक्रीम, ठंडा पानी, चाय नास्ता कराकर स्वागत किया गया।

जानकारी के अनुसार पोहरी में 7 मई रविवार को अड्डावाले हनुमान मंदिर से भगवान परशुराम की भव्य शोभायात्रा का प्रारंभ किया गया जिसमें सुसज्जित बघ्घी में भगवान परशुराम की प्रतिमा एवं उनके स्वरूप को स्थापित किया गया, 151 माताऐं बहनें कलश लेकर, साथ ही घोडे, डीजे एवं पुष्पवर्शा मशीन भी शोभायात्रा की शोभा को और अधिक बढा रहे थे।

शोभा यात्रा का प्रारंभ भगवान परशुराम जी का पूजन के साथ किया गया जिसके बाद सभी विप्र बंधुओं के मस्तक पर चंदन एवं रोली का टीका लगाया गया, जो कि मुख्या बाजार, मैन् चैराहा होते हुए आदर्श विद्यालय प्रांगण में समापन किया गया, समापन के समय 501 दीपक से भगवान की आरती की गई जिसमें एक आलौकिक छटा बिखेरी 501 दीपक रोशनी से पूरा परिषर जगमगाने लगा।  शोभायात्रा में पोहरी, छर्च, गल्थुनी, खरवाया, परीक्षा, वमरा, अतरौआ, भटनावर, बैराड एवं शिवपुरी के समाज बंधुओं, माताओं एवं बहनों उपस्थित रहीं। 

शोभायात्रा में पेश की सामाजिक समरसता की मिशाल
ब्राह्मण समाज की भगवान परशुराम जी की भव्यशोभा यात्रा में सामाजिक भाईचारा की मिशाल भी देखने को मिली जिसमें एक ओर जहां मुस्लिम समाज के लोगों ने शोभायात्रा में पधारे विप्र बंधुओं को स्वागत किया तो दूसरी ओर कुशवाह समाज, जैन समाज, सोनी समाज, गोस्वामी समाज, जनपद कार्यालय, पंचायत सचिव संघ आदि के द्वारा जगह जगह शोभायात्रा का स्वागत किया गया।