Saturday, May 27, 2017

पत्नि ने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, मामला दबाने पुलिस को रची लूट की कहानी

पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के सिरसौना और कंधारी के बीच एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। इस मामले को दबाने के उद्देश्य से पत्नि ने डायल 100 को फोन लगाकर लूट की झूठी कहानी रच दी। पुलिस ने मामले की पूछताछ की तो जो निकलकर सामने आया पुलिस सकते में आ गई। आरोपी पत्नि ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

जानकारी के अनुसार गौरीशंकर पुत्र रामसेवक लोधी उम्र 33 वर्ष निवासी सिरसौना अपने घर पर पत्नि अनीता लोधी के साथ रह रहा था। बीते रात्रि लगभग 10 बजे आरोपी अनीता लोधी ने अपने पति से कहा कि उसके सीने में दर्द है। वह उसे अस्पताल ले चले। 

रात्रि में ही गौरीशंकर अनीता को लेकर भौती के लिए रवाना हुआ जहां योजना अनुसार अनीता का प्रेमी राजेश लोधी अपने साथी कमल और जगभान लोधी के साथ सिरसौना और कंधारी के बीच रास्ते में उनका इंतजार कर रहे थे। जैसे ही गौरीशंकर घटना स्थल पर पहुंचा तभी अनीता ने अपने प्रेमी को सूचित कर दिया और चारों आरोपियों ने मिलकर गौरीशंकर पर लाठी और डंडों से हमला बोल दिया। जिससे गौरीशंकर की मौके पर ही मौत हो गई।

बाद में उक्त घटना को लूट में तब्दील करने के लिए मौके से डायल 100 पर कॉल करके पुलिस को बुलाया और लूट झूठी घटना पुलिस के समक्ष रच दी बाद में पुलिस ने जब महिला से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पति की हत्या प्रेमी के साथ मिलकर करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी महिला अनीता लोधी और उसके पे्रमी राजेश लोधी सहित कमल लोधी, जगभान लोधी के खिलाफ भादवि की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

हत्या के मामले को छुपाने रचा लूट का षडयंत्र
बाद में आरोपियों ने योजना बनाकर अनीता के माध्यम से पुलिस मौके पर बुलाई अनीता ने अज्ञात लुटेरों द्वारा उसके जेवर लूटने और पति की हत्या करने की बात कही, लेकिन पुलिस को आरोपी  महिला की बातों पर विश्वास नहीं हुआ।

पुलिस अनीता को लेकर सिरसौना पहुंची जहां अनीता ने बताया कि धार महादेव में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पति के साथ जा रही थी जबकि अनीता के सुसर रामसेवक लोधी का कहना था कि उसका पुत्र बहू को सीने में दर्द होने के कारण भौंती अस्पताल लेकर गया। 

दोहरी कहानी सुनकर पुलिस ने महिला से कड़ा रूख अपनाया तो वह टूट गर्ई और पति की हत्या करना उसने स्वीकार कर लिया। जिस पर पुलिस ने अनीता को गिरफ्तार कर लिया वहीं उसके प्रेमी राजेश लोधी व कमल और जगभान की तलाश शुरू कर दी।  

दो दिन पहले प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालात में देख लिया था पति ने
भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक गौरीशंकर की पत्नि अनीता का राजेश लोधी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और दो दिन पहले अनीता और उसके प्रेमी को पति ने आपत्तिजनक हालात में देख लिया था। इस बात को लेकर दोनों पति-पत्नि के बीच झगड़ा भी हुआ था तभी से अनीता ने गौरीशंकर को ठिकाने लगाने की योजना बना ली थी और बीती रात्रि अनीता ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी।