Friday, April 21, 2017

सगाई के बाद दहेज में मांगे ढाई लाख नहीं दिए तो शादी से इंकार, मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम सिलपुरा में रहने वाली एक युवती की सगाई राजापुर में तय हुई थी, लेकिन सगाई के बाद लडक़ा एवं उसके परिजन दहेज में 2 लाख 51 हजार और होण्डा साइन मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। पुत्री के पिता की रिपोर्ट पर से पुलिस ने लडक़ा सहित चार के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बबीता पुत्री रामसिंह अहिरवार निवासी सिलपुरा की सगाई राजापुर के रहने वाले बलवंत पुत्र दयालीराम जाटव के साथ तय हुई थी, लेकिन सगाई के बाद बलवंत, दयालीराम, गंगाराम और सरोज 2 लाख 51 हजार रुपए और होण्डा साइन मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। उनका कहना है कि जब उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक वह शादी नहीं करेंगे। पूरे मामले की शिकायत बबीता के पिता रामसिंह ने खनियांधाना थाने पहुंचकर दर्ज कराई। 

महिला की शिकायत पर ससुरालीजनोंं के खिलाफ मामला दर्ज
खनियांधाना के ग्राम रामपुरा में रहने वाली रचना पत्नी अमरसिंह लोधी उम्र 22 वर्ष ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पति अमरसिंह लोधी राजाराम, रूपसिंह, सखी बाई लोधी उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं। महिला की रिपोर्ट पर से पुलिस ने पति अमरसिंह लोधी, राजाराम रूपसिंह, सखीबाई लोधी के खिलाफ धारा 498ए, 323, 506, 34 ताहि 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।