Tuesday, February 28, 2017

पोहरी चुनाव: चुनाव कराने को लेकर 14 सदस्यों को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे विवेक पालीवाल

शिवपुरी। जिले के जनपद पंचायत पोहरी के विवादित चुनाव को लेकर आज पोहरी से अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार विवेक पालीवाल आज जनपद पंचायत सदस्यों को लेकर जन सुनवाई में पहुंचे और कलेक्टर से जल्द चुनाव कराए जाने की मांग की। 

जानकारी के अनुसार आज 14 सदस्यों को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे विवेक पालीवाल पुत्र नरेन्द्र पालीवाल निवासी ग्राम भटनावर ने आवेदन देते हुए कहा है कि माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर की युगल पीठ द्वारा रिट क्रमांक डव्ल्यूए 61/17 में पारित आदेश दिनांक 22 फरवरी 2017 के पालन में जनपद पंचायत पोहरी के अध्यक्ष पद का निर्वाचन कराए जाने का आदेश माननीय न्यायालय द्वारा दिया गया है।

जिस पर आज तक चुनाव की तारीख घोषित नहीं हुई है। इस चुनाव को लेकर आज अपने 14 सदस्यों के साथ जनसुनवाई में पहुंचे विवेक पालीवाल ने चुनाव कराने की मांग की। विदित हो कि उक्त पद पर होने बाले चुनाव को न्यायालय ने शून्य घोषित कर दिया था। उसके बाद उक्त चुनाव 21 जनवरी को कराना तय किया गया। जिस पर उक्त चुनाव की तारीख पर प्रतिद्वंदी प्रदुम्न वर्मा को स्टे मिल गया था और चुनाव की तारीख को निरस्त करना पड़ा।

इस फैसले को लेकर विवेक पालीवाल ने हाईकोर्ट की डबल बैंच का दरवाजा खटखटाया। जहां उक्त मामले में चुनाब कराने के आदेश कलेक्टर को जारी कर दिए।