शिवपुरी में आफत की बारिस: ओलावृष्टि से फसल चौपट, मौसम के बदले मिजाज

शिवपुरी। शहर में बीते रात्रि आफत की बारिश बनकर बरसे पानी ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। इस बेमौसम बारिश ने खेतों में खड़ी गेंहू, सरसों और चने की फसल को नुकसान पहुंचाया है। जिला मु यालय सहित जिले के कई क्षेत्रों में गुरूवार शाम अचानक तेज बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि में खेतों में किसानों की सरसों, गेहूं व चने की फसल को खासा नुकसान हुआ है। 

ओलावृष्टि के बाद आज सुबह राजस्व अधिकारी स्थिति का जायजा लेने निकल पड़े हैं। अचानक हुई इस ओलावृष्टि से किसान खासा दुखी है और अब वह शासन-प्रशासन की ओर टकटकी लगाकर देख रहा है। गौरतलब है कि शिवपुरी में गुरूवार शाम अचानक आसमान में बादल घिर आए और तेज बारिश होने लगी। बारिश के साथ ही कुछ देर बाद ओलावृष्टि शुरू हुई है।

तकरीबन 25 से 30 मिनिट हुई ओलावृष्टि ने आसपास के खेतों में खड़ी फसल को खासा नुकसान पहुंचाया है। अब मिली जानकारी के अनुसार शिवपुरी मु यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में खासकर कोलारस ब्लॉक में जमकर ओलावृष्टि हुई है और किसानों की फसल को खासा नुकसान हुआ है। अभी किसानों के नुकसान का ठीक-ठीक आंकलन नहीं हो पाया है। अचानक हुई इस ओलावृष्टि से दो दिन से पड़ रही गर्मी से राहत मिली है, मौसम में खासी ठंडक घुल गई है।