जनसुनवाई: टोकन की सुविधा से संतुष्ट दिखे शिकायत कर्ता

शिवपुरी। कलेक्ट्रेट में आयोजित जन सुनवाई आज नई व्यवस्था के तहत संपन्न हुई। नवागंतुक कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने शिकायतकर्ताओं को होने वाली असुविधाओं को देखते हुए नई टोकन व्यवस्था लागू की। जिसके तहत शिकायतकर्ताओं को लाईन में लगने से राहत मिली। यहां तक की कलेक्ट्रेट में उन्हें बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था के साथ-साथ शीतल पेयजल की व्यवस्था भी की गई। 

इस नई व्यवस्था से अधिकांशत: शिकायतकर्ता संतुष्ट नजर आए। जिनकी शिकायतों का भी मौके पर ही निराकरण किया गया। अभी तक जनसुनवाई में शिकायतकर्ता को ल बी-ल बी लाईनें लगाकर  खड़ा होना पड़ता था। कई मौकों पर तो उन्हें बेर्ईज्जत भी होना पड़ता था, लेकिन कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने इन सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए व्यवस्था में परिवर्तन कर दिया। जिसकी सराहना की जा रही है। 

आज जनसुनवाई में शिकायत करने पहुंचे प्रकाशचन्द्र जाटव, चिरौंजीलाल जाटव, मुन्नी आदिवासी तोफान सिंह ट्यूबबैल खराब होने और राशन वितरण न होने संबंधी शिकायतों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्हें पूर्व की व्यवस्था में परिवर्तन दिखा। कलेक्टर चे बर के बाहर टेबिल कुर्सी लगाकर दो कर्मचारी टोकनों का वितरण करते हुए दिखे। 

जिन पर उन्होंने अपना टोकन लिया उन्हें उस समय हैरानी हुई जब कर्मचारियों ने उन्हें स मान पूर्वक बैठने के लिए कुर्सी उपलब्ध कराई और उन्हें शीतल पेयजल पिलाया और उन्हें उनका न बर आने तक बैठाए रखा। इसके बाद उन्हें कलेक्टर चे बर में भेजा जहां उन्होंने अपनी समस्याओं से कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को अवगत कराया।