सीवेज लाईन बिछाने के पूर्व जिला प्रशासन से लें अनुमति: प्रमुख सचिव

शिवपुरी। मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव श्री प्रमोद अग्रवाल ने आज शिवपुरी नगर में लोक निर्माण विभाग एवं नगरीय निकायत द्वारा बनाई गई सडक़ो का अवलोकन कर पीआईयू द्वारा निर्मित किए जा रहे जिला चिकित्सालय में 90 बिस्तरीय निर्माणधीश चिकित्सालय का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सीवजे कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता  ए.के.श्रीवास्तव, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह, पीआईयू एवं लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित अधिकारीगण साथ थे। प्रमुख सचिव श्री अग्रवाल ने शहर में निर्मित की जा रही लोक निर्माण एवं नगरीय निकाय की सडक़ो का अवलोकन किया। उन्होंने शुरू होने से पूर्व ही क्षतिग्रस्त हुई वायपास-सर्किट हाउस रोड़ का भी अवलोकन किया। 

उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवेज लाईन के कारण नगर में जो सडक़े बनाने का कार्य किया जा रहा है। उनकी प्रोपर फिलिंग कर गुणवत्ता की सामग्री के साथ क प्रेशन का कार्य ठीक ढंग से किया जाए। प्रोपर फिलिंग होने से सडक़ की मजबूती भी आएगी। 

प्रमुख सचिव श्री अग्रवाल ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियो को भी निर्देश दिए कि जिला प्रशासन से अनुमति लेने के बाद ही सीवेज लाईन बिछाने हेतु सडक़ की खुदाई का कार्य करें। सीवेज लाईन बिछाने के उपरांत उसका प्रोपर, फिलिंग एवं क प्रेशन भी किया जाए।

उन्होंने सडक़ो के टेण्डर डिले होने पर भी अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक़े भी पूरी गुणवत्ता के साथ शीघ्र बने। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। प्रमुख सचिव ने जिला चिकित्सालय में 90 विस्तरीय निर्माणाधीन चिकित्सालय का भी अवलोकन कर पीआईयू के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।