शिवपुरी: अतिक्रमण अभियान,बेशकीतती जमीन से तोड़ा नपा ने अतिक्रमण

शिवपुरी। माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर कमलागंज क्षेत्र में स्थित तकिये की जमीन पर बाउण्ड्रीबाल का धड़ल्ले से निर्माण अतिक्रामक ने कर लिया और इस निर्माण कार्य को ढहाने के तहसीलदार के आदेश का भी तीन दिन तक क्रियान्वयन नहीं हुआ।

लेकिन जब मीडिया की सुर्खियों में यह समाचार आया तो आखिरकार प्रशासन की तंद्रा टूटी और आज नगरपालिका, तहसील और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने हिटैची मशीन की सहायता से बाउण्ड्रीबाल को ढहा दिया। इस दल में तहसीलदार एलके मिश्रा, स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव, फिजीकल चौकी प्रभारी एसबी शर्मा सहित पटवारी, नपा कर्मचारी आदि भी उपस्थित थे। 

 विदित हो कि माननीय उच्च न्यायालय ने विवादित जमीन के सर्वे नंबर 579, 80, 81, 87, 88, 89, 90, 91 और 592 कुल किता 10 रकबा 0.569 हैक्टेयर पर फैसले का निपटारा होने तक यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दिए थे। 

लेकिन  इसके बाबजूद भी उक्त भूमि पर बाउण्ड्रीबाल बनाकर न्यायालय के आदेश की अवहेलना की। जिसे कोर्ट की अवमानना मानते हुए तहसीलदार एलके मिश्रा ने उक्त निर्माण को तोडऩे के लिए नपा प्रशासन और पुलिस प्रशासन को पत्र लिखा और आज सुबह 12 बजे के लगभग नपा अमले के साथ भारी पुलिस बल विवादित भूमि पर पहुंचा जहां तहसीलदार श्री मिश्रा के आदेश के बाद, नपा की हिटैची ने देखते ही देखते पूरे अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। 

 जिस दौरान अतिक्रमण हटाया जा रहा था। उस समय आसपास के लोगों की भीड़ मौजूद थी जिसे पुलिस ने हटा दिया और कार्यवाही जारी रखी। देखते ही देखते हिटैची ने पूरी बाउण्ड्री बाल को ध्वस्त कर दिया।