ग्राम व नगर रक्षा समिति का सम्मेलन आयोजित

शिवपुरी- नगर के सैनिकों की भांति पुलिस के लिए ग्राम व नगर रक्षा समिति के सदस्यों की महती भूमिका पुलिस सेवा में रहती है इसके लिए आप की एक सूचना बड़े अपराध को रोकने और अपराधियों को पकडऩे में होती है इसलिए पुलिस सेवा में रक्षा समिति की अहम भूमिका होती है अपने संचार तंत्र को बढ़ाए और पुलिस के लिए सहयोग करें। उक्त विचार व्यक्त किए पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी ने जो स्थानीय पुलिस परेड ग्राउण्ड पर आयोजित ग्राम व नगर रक्षा समिति के स मेलन को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान विशिष्ट अतिथियों में एएसपी आलोक कुमार ने कहा कि दूर-दराज के ग्राीमण क्षेत्रों में होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर ग्राम रक्षा समिति के सदस्य अपनी नजर रखें, इसके अलावा नगर में भी होने वाले अपराध और संदिग्धों के बारे में जानकारी एकत्रित कर पुलिस को दें। इस मौके पर बैंकिंग सुविधाओं के लिए भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक नीरज चौबे भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन आरआई अरविन्द सिंह सिकरवार ने जबकि आभार प्रदर्शन यातायात विभाग के सूबेदार पुरूषोत्तम विश्नोई द्वारा किया गया। इस दौरान मौजूद नगर व ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को किट भी प्रदान की गई।

रेसक्यू ऑपरेशन का डेमो का हुआ प्रदर्शन
इस दौरान कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी की अध्यक्षता में पुलिस परेड ग्राउन्ड शिवुपरी पर ग्राम रक्षा समिति के सदस्यो का एक दिवसीय प्रशिक्षण चलाया गया जिसमे होमगार्ड रेसक्यू टीम के प्रभारी ए.एस.आई प्रमोद तिवारी एवं टीम के जवान नायक हरदेव सिंह, अव्दुल सफ ीक सैनिक बिनोद सिंह तथा सिविल डिफेन्स बालेन्टियर साबिर, खान यसवंत आर पी रजक के द्वारा उचे भवनो से घयलो को नीचे उतारने हेतु स्टेचर लेसिग तथा रोप रेफलिंग रिवर क्रोसिंग का डेमोस्ट्रेसन देकर ग्रामीणो एवं उपस्थित पुलिस स्टाफ को आपदा प्रवंधन का प्रशिक्षण दिया गया।