पंचमहाभूत संवर्धन साक्षरता का समापन एवं जिला सम्मेलन सपन्न

शिवपुरी-मध्यप्रदेश शासन द्वारा ग्रामीणों को प्रकृति से जोडऩे एवं जागरूक करने हेतु पंचमहाभूत संवर्धन साक्षरता का समापन एवं जिला स मेलन कार्यक्रम आज पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती के मु य आतिथ्य में स पन्न हुआ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जनअभियान परिषद के सलाहकार राधवेन्द्र गौतम ने की। कार्यक्रम में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी डी.के.मौर्य, कार्यपालक निर्देशक उमेश शर्मा, संभागीय समन्वयक सुशील वर्मा, विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

नगर पालिका के क यूनिटी हॉल गांधी पार्क शिवपुरी में आयोजित कार्यक्रम को प्रहलाद भारती ने मु य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में ऐसा कार्य करें कि जो जन आंदोलन के रूप में उभरकर सामने आए। हम अच्छा सोचे, अच्छा कार्य करें और अच्छे बने, जिससे जहां अच्छे व्यक्तित्व का विकास होगा, वहीं परिवार एवं समाज, प्रदेश एवं देश का भी विकास होगा। जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी  डी.के.मौर्य ने कहा कि कार्यशाला के माध्यम से पंचतत्व के संरक्षण किए जाने हेतु अलख जगाकर इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है।श्री मौर्य ने कहा कि अगर पर्यावरण के प्रति हम संचेत नहीं हुए तो समाज को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इसके लिए हमें पानी रोकने, पौधरोपण, स्वच्छता के कार्य जनसहयोग से करने होंगे। कार्यक्रम से पूर्व कला मण्डली द्वारा गणेश वंदना की।