सीमा को पीट-पीटकर घर से निकाला, मामला दर्ज

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र में कल पुलिस ने एक पीडि़त महिला की रिपोर्ट पर से उसके पति, सास, ससुर और नंद के  खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है।  उक्त सभी आरोपी पिछले लंबे समय से पीडि़ता की मारपीट कर उसे प्रताडि़त कर रहे थे। वहीं विगत दिवस उसे दहेज न लाने पर घर से निकाल दिया जिससे व्यथित महिला ने पुलिस की शरण ली और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीमा प्रत्नी बृजेश जाटव उम्र 24 साल निवासी मानकपुर थाना सिरसौद हाल निवासी बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी का विवाह वर्ष 2011 में बड़ी धूमधाम से हुआ था जहां उसके पिता ने खूब दान दहेज दिया, लेकिन विवाह के पश्चात ससुरालीजनों की नियम बिगड़ गई और वह उस पर दहेज लाने के लिये दबाव बनाने लगे, साथ ही उसकी मारपीट भी शुरू कर दी।

यह सिलसिला पिछले लंबे समय से चला आ रहा था। 18 जनवरी को आरोपी पति बृजेश जाटव, ससुर काशीराम जाटव, सास रामदयाल जाटव, ननद विनीता जाटव ने सीमा की मारपीट की और उसे घर से भगा दिया। इसके बाद सीमा अपने मायके पुरानी शिवपुरी आकर रहने लगी।

जहां आरोपियों ने बिना दहेज लाये स्वीकार करने से इनकार कर दिया जिससे व्यथित होकर सीमा ने महिला डेस्क प्रभारी के पास पहुंची जहां उसने शिकायत दर्ज की।

शिकायत के बाद जब जांच की गई तो आरोपियों पर लगये गये आरोप सिद्ध हुए जिस पर महिला डेस्क प्रभारी रजनी चौहान ने मामले को सिरसौद थाने के लिये स्थानांतरित कर दिया जिस पर सिरसौद थाना पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।