सावधान! कहीं बीमा के लालच में ना फंस जाए आमजन

शिवपुरी। शिवपुरी में ठग गिरोह फिर सक्रिय हो गया है जो फोन कर बोनस का लालच देकर उपभोक्ता से उसकी बीमा पॉलिशी का नंबर पूछता है। जनहित में तरूण सत्ता यह अपील करता है कि ऐसे किसी भी फोन करने वाले के बहकावे में न आएं और उसे अपनी बीमा पॉलिशी का नंबर नहीं बताएं।

शिवपुरी में तीन-चार दिन से कई टेलीफोन उपभोक्ताओं के पास फोन पहुंच रहे हैं। जिसमें फोन करने वाला उनसे पूछता है कि आपने कोई बीमा कराया है? जब जवाब मिलता है कि बीमा कराया गया है तो फिर एक-एक जानकारी ली जाती है। नाम पूछा जाता है? कौन सी पॉलिशी ली गई है? इसकी जानकारी ली जाती है। कब परिपक्व होगी? यह पूछा जाता है। फिर पॉलिशी नंबर देने को कहा जाता है।

जब टेलीफोन उपभोक्ता पूछता है कि यह सारी जानकारी क्यों ली जा रही है तो जवाब मिलता है कि उनकी पॉलिशी पर बोनस आया है। इसलिए पूछा जा रहा है। कहां से बोल रहे हो तो जवाब मिलता है एलआईसी के ऑफिस से। एलआईसी का फोन नंबर पूछा जाता है तो स्पष्ट जवाब नहीं दिया जाता। जब अधिक कुरेदा जाता है तो फोन रख दिया जाता है। तरूण सत्ता जनहित में अपील करता है कि ऐसे किसी फोन कॉल का सही जवाब नहीं दिया जाए अन्यथा आप ठगी का शिकार हो सकते हैं।