जलावर्धन का काम देखने भोपाल से आएगी अफसरों की टीम

शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठो से की प्यास बुझााने और अपनी पूर्णता को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाली जलावर्धन योजना में अभी तक हुए काम की जमीनी हकीकत को देखने भोपाल स अफसरो की एक टीम शिवपुरी आने के सामाचार मिल रहे है।

जानकारी के अनुसार मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना के लिए बीते दिनों भोपाल में बैठक हुई। जिसमें यह तय किया गया कि अभी तक जलावर्धन योजना के तहत किए गए कार्यों की जमीनी हकीकत देखने के लिए भोपाल से एक टीम शिवपुरी भेजी जाएगी। यह टीम गुरुवार या शुक्रवार को शिवपुरी आएगी।

टीम के सदस्य मड़ीखेड़ा डैम के इंटेकवेल से लेकर बिछाई गई पाइप लाइन की वास्तविक स्थिति पाइपों के जोड़, फि ल्टर प्लांट पानी की टंकियां आदि का भौतिक सत्यापन करेंगे। यह टीम प्रोजेक्ट की पूरी रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपेगी।

यह  इसलिए किया जा रहा है ताकि प्रोजेक्ट की वास्तविक स्थिति सामने सके और उसे पूरा करने में क्या-क्या काम होने हैं, उसकी भी रूपरेखा तैयार की जा सके। ज्ञात रहे कि भोपाल में हुई हायर लेवल की बैठक में एंपावर्ड कमेटी की परमिशन पर भी चर्चा की गई। परमिशन मिलने के बाद प्रोजेक्ट का काम फि र से शुरू किया जाए इसके लिए दोशियान कंपनी से भी बात की जा रही है।