युवती को शादी का झांसा देकर दो युवकों ने किया महीनेभर तक बलात्कार

शिवपुरी। पति द्वारा छोड़ी गई आदिवासी युवती को दो सजातीय युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गए और उन्होंने एक माह तक उक्त युवती से बलात्कार किया।

किसी तरह आरोपी युवकों के चंगुल से भागी युवती ने खनियांधाना थाने आकर बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी युवक विजय पुत्र श्रीपत आदिवासी और कल्याण पुत्र हरदास आदिवासी के विरूद्ध भादवि की धारा 376 के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपीगण फरार बताए जाते हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम गूढऱ निवासी हल्केराम आदिवासी ने चार वर्ष पूर्व अपनी पुत्री मंजू (बदला हुआ नाम) का विवाह कल्ला आदिवासी के साथ किया था और शादी के दो साल बाद कल्ला ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया। इसके बाद मंजू अपने मायके आकर रहने लगी। लगभग 1 माह पूर्व हल्केराम आदिवासी की तबियत खराब हो गई और उसे इलाज के लिए उसकी पत्नी अशोकनगर ले गई। घर में मंजू अकेली रह गई।

इसी का फायदा उठाकर दोनों आरोपी युवक विजय और कल्याण उसके घर पहुंचे और मंजू को शादी का झांसा देकर उसे अपने गांव बसमा ले गए और यहां उसके साथ दोनों आरोपियो ने लगातार एक माह तक बलात्कार किया। किसी तरह मौका भांपकर आदिवासी युवती वहां से भाग आई और वह अपने पिता के घर पहुंची। बाद में मंजू ने अपने पिता के साथ थाने पहुंचकर आरोपियों के विरूद्ध बलात्कार का मामला दर्ज कराया।