दबंगों ने खेत पर कब्जा कर उगा दी फसल

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम अगर्रा में स्थित फरियादी की डेढ़ बीघा भूमि पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया और उस पर फसल उगा दी। जिससे परेशान भूमिस्वामी ने पुलिस की शरण ली और आरोपियों की शिकायत एक आवेदन के माध्यम से की।

जिसकी जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 3,2,5 एससीएसटी एक्ट सहित 447 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बादल सिंह पुत्र बोला परिहार निवासी बिजरौनी थाना इंदार की डेढ़ बीघा जमीन बदरवास के ग्राम अगर्रा में स्थित है। जहां अगर्रा के धाकड़ समुदाय के हाकिम पुत्र बलवंत धाकड़, जगदीश पुत्र हाकिम धाकड़ और गजानंद पुत्र बलवंत धाकड़ ने उक्त जमीन पर कब्जा कर लिया और उस पर फसल उगा दी। जब इसकी जानकारी फरियादी बादल सिंह को लगी तो उसने उक्त भूमि से कब्जा हटाने के लिए आरोपियों से मिन्नतें की।

लेकिन आरोपी उसे जातिसूचक गालियां और जान से मारने की धमकी देकर भगा देता। पीडि़त अपनी भूमि पर कब्जा होने के बाद से दुखी था और वह न्याय के लिए शासकीय कार्यालयों और जनप्रतिनिधियों के चक्कर काटता रहा। बाद में पीडि़त ने हि मत जुटाकर आरोपी की शिकायत करने का मन बनाया और पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने पीडि़त का शिकायती आवेदन लेकर जांच की और जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।