भांगड़ा की दुकान में लगी आग, हजारों का नुकसान

शिवपुरी. शहर के बीचों बीच देहात थाना के समीप पुरानी शिवपुरी नीलगर चौराहे पर एक चार पहिये के ठेले से संचालित भांगड़े की दुकान में बीती रात्रि अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई।
लगभग रात 2-3 के बीच लगी इस आग की खबर भांगड़ा संचालक को लगी तब तक दुकान में रखा भांगड़ा का सामान जिसमें बैण्ड बाजे व लगभग दर्जन भर से अधिक बैण्डवालों की डे्रसें आग में जलकर राख हो चुकी थी। हजारों रूपये के नुकसान के साथ हुए इस नुकसान की भरपाई के लिए पीडि़त भांगड़ा संचालक ने जिला कलेक्टर से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार नीलगर चौराहे पर न्यू पंजाब भांगड़ा का संचालन करने वाले शमशाद पुत्र बज्जी अली निवासी जवाहर कॉलोनी ने प्रतिदिन की भांति बीती रात्रि को लगभग 11 बजे अपनी चार पहिया के ठेले की दुकान बंद की। इस दुकान में पास में ही जूता-चप्पल सुधारने का काम करने वाले खच्चू जाटव का कुछ सामान भी इसी ठेले में रख दिया जाता है। इसी बीच सोमवार-मंगलवार की अलसुबह लगभग रात 2 से 3 बजे के बीच इस दुकान में अचानक आग लग गई। 

जब आग की लपटें इधर उधर आसपास के कुछ लोगों ने देखी तो तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आग बुझाया तब तक दुकान में रखा काफी सामान जल चुका था। भांगड़ा का संचालन करने वाले शमशाद अली ने बताया कि उसकी इस ठेले की दुकान में 20 ड्रेस, भांगड़े के बैण्डबाजे आदि रखे हुए थे कुल मिलाकर लगभग 50 हजार रूपये का सामान जल गया साथ ही पड़ौस के ही खच्चू जाटव का भी 10 से 12 हजार रूपये का चमड़े का सामान जलकर राख हो गया। पीडि़त शमशाद अली ने जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है और दुकान में आग लगाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग देहात थाना पुलिस से की है।