अज्ञात लाश की शिनाख्त: शादी के 2 दिन बाद घर से भाग गई थी महिला

शिवपुरी। गत दिवस जिले के मायापुर थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाली जेराघाटी में मिली अज्ञात महिला की लाश की शिनाख्त आखिरकार पुलिस ने कर ही ली। इस महिला की लाश के बारे में पुलिस को सूचना मिली उसके अनुसार महिला शादी के दो दिन बाद घर से भागी थी और इसे चार दिन पहले ही 60 हजार रूपये में महाराष्ट्र से खरीदकर खनियाधाना लाया गया था।

ग्राम क्यारा में रहने वाले एक अन्य युवक ने इस महिला से शादी का और जैसे-तैसे करके महिला युवक के कब्जे से छूटकर भाग खड़ी हुई, बाद में पुलिस को महिला की लाश मिली और पुलिस ने विवेचना की तो पाया कि उक्त महिला महाराष्ट्र की है जिसे खरीदकर खनियाधाना में बेचा गया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

यहां बताना होगा कि गत दिवस पुलिस को इस युवती की लाश मिली थी जिसमें युवती की हत्या गोली मारकर की गई है लेकिन उसकी हत्या किसने की है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। मृतिका का पति भी अभी गायब है जिससे पूरे मामले से पर्दा नहीं उठ पाया है लेकिन पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लग गए है जिससे मामला जल्द ही ट्रेस होने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार ग्राम क्यारा में रहने वाले मायाशिव लोधी की जब शादी नहीं हो रही थी, तो वह महाराष्ट्र जाकर एक युवती को 60 हजार रूपये में खरीद कर लाया। इसके बाद मायाशिव ने उक्त महिला छाया से 11 जून को शादी कर ली लेकिन दो दिन के भीतर ही 13 जून को छाया घर से भाग निकली। छाया के भागने के बाद उसके पति ने उसकी हर संभावित जगह तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली।

इसके बाद 14 जून को मायापुर थाना क्षेत्र में जेरा घाटी के पास एक अज्ञात कार में सवार तीन युवकों ने उसके शरीर में चार गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। मृतिका की पहचान उसके कथित पति के परिजनों ने की। इस घटना के बाद से ही छाया का पति मायाशिव लोधी भी गायब है और पुलिस उसने आने का इंतजार कर रही है जिससे पूरा मामले का खुलासा हो पाए। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।