किसानों को दोगुने मुआवजे की मांग को लेकर आप ने दिया धरना

शिवपुरी- मप्र में अधिकतर किसानों की ओलावृष्टि के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में आज स्थानीय माधवचौक पर धरना दिया गया।
इस धरने में आप की मांग थी कि प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित मुआवजे की राशि 15 हजार से बढ़ाकर प्रति हैक्टेयर 30 हजार रूपये की जाए तभी किसानों को हुए नुकसान की पर्याप्त भरपाई हो सकेगी। 

इस मांग को लेकर धरना प्रदर्शन स्थल माधवचौक पर आम आदमी पार्टी के सचिव अशोक सक्सैना, जिला संयोजक रूद्रप्रताप सिंह सेंगर, अशोक अग्रवाल,वरिष्ठ सदस्य घनश्याम शर्मा, एड.पीयूष शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा विकल, अजय शर्मा, सोनू यादव, आपासाहब महाडिक, अमित शर्मा, अवधेशपुरी गोस्वामी,सतीश कुमार त्रिवेदी, राजेश विरमानी, वकार रोहिला, हेमंत ओझा, दिनेश सिंह, बल्ले शिवहरे, गोपालकृष्ण कोठारी, नारायण सिंह वर्मा, श्यामनारायण विजयवर्गीय, कुन्दन लाल राजे आदि ने शामिल होकर कृषक हितैषी समस्याओं को उठाया और जिला प्रशासन व राज्य सरकार से प्राकृतिक आपदा के रूप में ओलावृष्टि से फसल को पहुंचने नुकसान की पूर्ण भरपाई के लिए प्रति हैक्टेयर 30 हजार रूपये मुआवजे की मांग की। 

धरना प्रदर्शन स्थल पर एड.पीयूष शर्मा ने कहा कि शिवपुरी जिले के ओला प्रभावित क्षेत्रों के किसान भाईयों को हुए नुकसान का उचित मुआवजा प्रदाय किया जाए इसमें राज्य सरकार द्वारा भ्रष्टाचार रोकने के लिए किसानों के प्रतिनिधित्व वाली समिति गठित की जाए ताकि किसान अपने नुकसान का आंकलन स्वयं समिति को करा सकें और उसे उसके नुकसान का उचित मुआवजा प्रदाय हो। इस धरना प्रदर्शन में विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से कृषक भी शामिल हुए जिसमें ग्राम इमलावदी, कोलारस, घुना, पाडरखेड़ा, गोपालपुर, मेघोना, भवेड़, महेशपुर, डेंडरी, मुडखेड़ा आदि सहित अन्य ग्रामों के ग्रामवासी शामिल रहे। धरना प्रदर्शन उपरांत जिला प्रशासन को मु यमंत्री के नाम ज्ञापन सांैंपा गया और कृषकों को पर्याप्त मुआवजे की मांग रखी।

तानाशाह का प्रदर्शन किया भाजपाईयों ने : शैलेन्द्र सिंह

शिवपुरी-आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी शैलेन्द्र ङ्क्षसह कुशवाह ने जिला प्रवक्ता डॉ.भूपेन्द्र शर्मा विकल के हवाले से जारी बयान में गुजरात में पार्टी के प्रमुख नेता अरविन्द केजरीवाल को रोककर गिर तार किए जाने के बाद पूछताछ करने की निंदा की है साथ ही नई दिल्ली में स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं द्वारा अपने नेता पर की गई इस कार्यवाही का विरोध करने पर पत्थर फेंककर घायल किए जाने का तीव्र शब्दो में विरोध करते हुए कहा है कि गुजरात में हमारे नेता को रोककर उन्हें गिर तार कर उनसे पूछताछ की जाती है और इसके विरोध में आप के कार्यकर्ता भाजपा के नई दिल्ली स्थित कार्यालय पर पहुंचकर शांतिपूर्ण तरीके से भाजपा के पीएम घोषित उ मीदवार नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध हाय-हाय के नारे लगाते हैं तो भाजपा के कार्यकर्ता पत्थर-कुर्सियां फेंककर, पानी की बौछार करके कार्यकर्ताओं को घायल करते है। इस तरह का रवैया निश्चित तौर पर तानाशाह का रवैया प्रदर्शित करता है, मोदी ने गुजरात को तो तानाशाह का क्षेत्र बना ही रखा है अब संपूर्ण देश में भी उनकी तानाशाही चलेगी। यह इसका प्रमाण है।

Share on Google Plus

About KumarAshish BlogManager

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------