किसान,साहब हम्माल करते है चोरी

शिवपुरी। कृषि उपज मडीं में गुरूवार को किसानो की उपज चोरी जानेे को लेकर हंगामा हो गया। मंडी में चोरी की घटनाओं को लेकर आक्रोशित किसानों ने रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर एडीएम दिनेश जैन से शिकायत की।

शिकायतकर्ता किसानों का कहना था कि किसान जब यहां माल बेचने के लिए आते है तो उनका माल हम्मालं चोरी कर देते है।

मडीं के अधिकारी शिकायत के बाद भी कार्यवाही नही होती हैं। गुरूवार को कुछ किसानों ने इस चोरी के मामले को लेकरी आवाज उठाई और विरोध दर्ज कराया तो दुसरी ओर इस बात से नाराज हम्मालों ने तुलाई का काम रोक दिया।

हम्मालों के द्वारा कामकाज बंद किए जाने के बाद किसान भड़क गए। नाराज किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए और एडीएम से कहा कि आए दिनो से हम्मालं हमारी उपज को चोरी कर रहे हैं शिकायत करने पर मडीं सचिव नही करते कार्यवाही। किसानों का कहना है कि बेमौसम के बारिश के कहर से हमारा सोयाबीन पहले से खराब हो चुका हैं। और यहा हम माल बेचने आते है तो हमारे माल पर हम्मालं को पार कर देते हैं।

किसानों ने जब जब कलेक्टर कार्यालय पहुंच नाराजगी दिखार्ई तो प्रशासनिक अधिकारियों के सामने मडीं सचिव जेपी शर्मा ने आश्वासन दिया वह इस चोरी पर लगाम कसने के लिए जो संभव होगा कदम उठाऐगें। मडीं सचिव से मिले आश्वासन के बाद कामकाज शुरू हो सका।