अपने अधीनस्थों को चुनाव ड्यूटी से बचाने वाले अफसरों को सबक सिखाएंगे कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा है कि विधानसभा निर्वाचन हेतु कर्मचारियों की जानकारी न देने वाले विभागों के कार्यालय प्रमुखों के खिलाफ कार्यवाही हेतु भारत निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा जावेगा।

उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए है कि दो दिवस में उक्त जानकारी एनआईसी को प्रस्तुत करें। इस संबंध में कलेक्टर आर.के.जैन द्वारा समस्त कार्यालय प्रमुख को टी.एल. बैठक में निर्देशित किया गया कि निर्वाचन संबंधी जानकारी शीघ्र कार्यालय एन.आई.सी. शिवपुरी में भिजवाई जावे। किन्तु बड़े ही खेद का विषय है कि कई कार्यालय प्रमुखो के द्वारा उक्त चाही गई जानकारी (चैक लिस्ट) एन.आई.सी. में नही भिजवाई है। इस क्रम में कार्यालय एन.आई.सी. शिवपुरी से कार्यालय प्रमुखो को कई बार उनके मोबाईल नम्बर पर एस.एम.एस. सुविधा से मैसेज भी किया गया किन्तु निर्वाचन जैसी समय सीमा की जानकारी नही भिजवाई गई है।

उन्होंने बताया कि जिला शिवपुरी की बेबसाईट से निर्वाचन संबंधी जानकारी का प्रिंट आउट निकालकर सम्पूर्ण जानकारी को प्रमाणीकरण सहित आज ही कार्यालय एन.आई.सी. शिवपुरी में भिजवाना सुनिश्चित करे। अन्यथा संबंधित कार्यालय प्रमुख जिनके द्वारा आज दिनांक तक चैक लिस्ट नही भिजवाई गई है उनके विरूद्व निर्वाचन आयोग के नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी। चैक लिस्ट भेजने हेतु जिला शिवपुरी की बेबसाईट पर निर्वाचन 2013 में जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखो द्वारा पूर्व में भेजी गई जानकारी को अपलोड किया गया है।