संदिग्ध मामला दर्ज करने पर असमंजस में फंसी पुलिस

शिवपुरी- पति की मौत के बाद जब पत्नि अकेली पड़ गई तो गांव में ही रहने वाले एक अन्य युवक से महिला ने संबंध बना लिए और बकायदा उसके साथ रहने भी लगी, लगातार तीन वर्षों तक साथ निभाने वाले यह पति-पत्नि बीते रोज शराब पीने को लेकर झगड़ बैठे और महिला ने आपा खोकर इस संबंध में पुलिस थाने में शरण लेकर अपने ही पति के खिलाफ बलात्कार व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया।
अब इस मामल में पुलिस भी असमंजस में है कि एक ओर तो महिला तीन वर्षों तक एक पुरूष मित्र के साथ रही फिर जब विवाद हुआ तो उसी मित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराने पहुंची। अब पुलिस इस मामले में जांच करने की बात भी कह रही है तो वहीं महिला की रिपोर्ट पर पति के खिलाफ भी दर्ज कर रही है। ऐसे में यह मामला पुलिस के लिए सिरदर्द बन रहा है। 
    सिरसौद थाने मे पदस्थ प्रधान आरक्षक जगरूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बसंतीबाई (परिवर्तित नाम) के पति गणेशीलाल रावत का देहांत 4 वर्ष पहले हो गया था। उसके बाद से ही गांव का रहने वाला घनश्याम रावत पुत्र नक्टूराम का आना-जाना बसंती के घर लगा रहता था और इसी बीच दोनों के बीच प्रेम संबंध भी बन गए और पिछले 3 वर्षों से दोनों के बीच अवैध संबंधों की चर्चा भी पूरे गांव भर में थी, लेकिन घनश्याम शराब अधिक पीता था और बसंती आए दिन उसे शराब पीने से रोकती थी। इसके बावजूद भी घनश्याम ने शराब पीना बंद नहीं किया और कल शाम जब घनश्याम बसंती के घर शराब पीकर आया तो दोनों का झगड़ा हो गया और रात्रि करीब 9 बजे बसंती थाने पहुंच गई और घनश्याम के शिकायत कर दी कि उसने उसके साथ बलत्कार किया है और उसकी मारपीट की है। जिस पर पुलिस ने महिला की फरियाद पर से धारा 376, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन जब पुलिस इस पूरे मामले को अवैध संबंधों से जोड़कर चल रही है और पुलिस को जानकारी है कि यह बलात्कार नहीं है तो फिर बगैर जांच के यह मामला कैसे दर्ज कर लिया?