हर्षेाउल्लास से ग्वाल समाज ने मनाई जन्माष्टमी

शिवपुरी-भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर अपने आराध्य देव भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव नगर में ग्वाल समाज ने बड़े उत्साह व हर्षोउल्लास के साथ अष्टमी पर्व मनाया। इस मौके पर ग्वाल समाज की तीनों बस्तियों लुधावली, घोसीपुरा एवं ठकुरपुरा में जगह-जगह मटकी फोड़ व कई करतब प्रदर्शन भी ग्वाल बन्ध्ुाओं द्वारा प्रदर्शित किया गया।
जानकारी देते हुए ग्वाल समाज शिवपुरी लुधावली के ग्वाल प्रचारक राजू ग्वाल ने बताया कि ग्वाल समाज में आपसी प्रेम-भाव सौहाद्र्र बना रहे इसके लिए प्रत्येक पर्व व त्यौहार को मिलकर मनाए जाने की परंपरा है इसी परंपरा के तहत गत दिवस भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को भी ग्वाल बन्धुओं ने बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया। 

नगर के लुधावली, ठकुरपुरा एवं घोसीपुरा में अलग-अलग स्थानों पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें एक-दूसरे का साथ पाकर लगभग 20-25 फिट ऊंची मटकी फोड़कर कान्हा का जन्मोत्सव मनाया गया। समाज के सभी ग्वाल बन्धुओं ने अपनी सहभागिता इस आयोजन में की, लुधावली में जहां ग्वाल धर्मशाला पर तो वहीं घोसीपुरा में ग्वाल बस्ती व ठकुरपुरा में भी ग्वाल मोहल्ले में मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके साथ-साथ अन्य करतब भी ग्वाल बन्धुओं ने प्रदर्शित किए।