उत्तराखण्ड में फंसे तीर्थ यात्रियों की सलामती के लिए हुआ यज्ञ

शिवपुरी। उत्तराखण्ड में फंसे हजारों तीर्थ यात्रियों की सकुशल वापिसी के लिए आज सुबह पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों ने वीर सावरकर पार्क के बाल भवन प्रांगण में एक यज्ञ का आयोजन किया। जिसमें पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों सहित आधा सैकड़ा छात्र-छात्राएं मौजूद थे। गत दिवस यात्रा में मारे गए श्रद्धालुओं के लिए कपड़ा व्यापार संघ द्वारा भी रैली निकालकर मृत आत्माओं की शांति हेतु प्रार्थना की गई।

पब्लिक पार्लियामेंट के मधुसूदन चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखण्ड में प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए हजारों तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई और हजारों अभी भी इस भीषण आपदा के बीच जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। जो तीर्थ यात्री अभी भी फंसे हुए हैं उन तीर्थ यात्रियों की सलामती के लिए इस यज्ञ का आयोजन किया गया। साथ ही शाम 6 बजे प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया है। जिसमें अधिक से अधिक शहर के नागरिक भाग लें और फंसे हुए तीर्थ यात्रियों की सकुशल वापसी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।

युवकों ने निकाला कैण्डल मार्च

उत्तराखण्ड में हुई भारी तबाही में मृत हुए हजारों तीर्थयात्रियों को श्रद्घांजलि देते हुए कल देर शाम युवकों ने कैण्डल मार्च माधवचौक चौराहे से गुरूद्वारा चौराहे तक निकाली जिसमें बड़ी संख्या में युवकों ने भाग लिया और हाथों में कैण्डल लेकर सड़कों पर निकल आये। इसके बाद माधवचौक चौराहे पर दो मिनिट का मौन रखकर दिवगंत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। कैण्डल मार्च में प्रमुख रूप से अभिषेक भार्गव, सचिन राठौर, अमन गुप्ता, गौरव मिश्रा, धीरेन्द्र भार्गव, मनीष भार्गव, मिलन मिश्रा, संतोष भार्गव, अरूण चौबे, राहुल, विक्की, अक्षत, राम भार्गव, अक्षत गौड, अक्षय तोमर, मोहित, धीरेन्द्र (बंटू) सहित बड़ी संख्या में युवा वर्ग मौजूद था।