प्रतियोगियों के सम्मान समारोह के साथ अग्रसेन सप्ताह का समापन

शिवपुरी-आज समाज में शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर जो अनुकरणी कार्य अग्रवाल समाज ने किए है वह वाकई प्रश्ंासनीय और प्रेरणदायी है रक्तदान महादान में 112 यूनिट रक्तदान देकर समाज ने स्वयं को गौरान्वित किया है साथ ही कमजोर वर्ग के हितों की रक्षा के लिए भी समाज तत्पर है इन कार्यों से समाज के समृद्धिशील होने का आभास होता है चूंकि मैं अभी शिवपुरी में ज्यादा पुराना नहीं हॅंू लेकिन यहां अग्रवाल समाज के द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी मिलती रहती है


आज अग्रवाल समाज की प्रतिभाओं ने शिक्षा के क्षेत्र में जो तरक्की की है उससे पूरा समाज प्रदेश ही नहीं देश भर में गौरान्वित है। अग्रवाल समाज के इस गौरव को अपने मुखारबिन्द से अभिव्यक्त कर रहे थे कलेक्टर आर.के.जैन जो स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर आयोजित अग्रसेन सप्ताह के समापन अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त कर रहे थे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह व कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन भी मौजूद थे जिन्होंने वर्तमान समय में बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए समाज के हर वर्ग से पुलिस के लिए सहयोग की अपेक्षा रखी। अग्रसेन सप्ताह के समापन एवं अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्रवाल समाज द्वारा प्रात: प्रभात फेरी एवं शाम को विशाल शोभा यात्रा चल समारोह निकाला गया। जिसका जगह-जगह समाज बन्ध्ुाओं व अन्य नगरवासियों द्वारा स्वागत किया गया। 

अग्रसेन जयंती के अवसर पर विशाल अग्रवाल सहभोज का आयोजन स्थानीय गांधी पार्क में आयोजित किया गया जहां व्यवस्थित तरीके से अग्र बन्धुओं के महिला, पुरूष व बच्चों ने सहभोज में सपरिवार शामिल होकर आयोजन की गरिमा को बढ़ाने में सहयोग प्रदान किया। 

बीते 12 अक्टूबर से प्रारंभ हुए अग्रसेन सप्ताह के तहत विभिन्न प्रतियोगिताऐं व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा किया गया। इन कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए अग्रसेन जयंती महोत्सव के कार्यक्रमों के प्रधान संयोजक सुआलाल अग्रवाल, प्रधान सह संयोजक सुनील गर्ग (मामू), अध्यक्ष श्रीयांश कुमार जैन, वरि.उपाध्यक्ष विष्णु कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष हरिअेाम जैन, महामंत्री दिलीप जैन, सहमंत्री अनिल गुप्ता, प्रचार मंत्री सुरेन्द्र गुप्ता, सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक राजेश गोयल व दीपक प्रधान, वित्त संयोजक गोविन्द बंसल, महेशचंद गोयल, भोजन व्यवस्था संयोजक मोहन गुप्ता, चल समारोह संयोजक प्रदीप गोयल व जल व्यवस्था संयोजक द्वारका प्रसाद गुप्ता के संयुक्त प्रयास काफी सराहनीय रहे और आयोजन की गरिमा भी बढ़ी। अग्रसेन जयंती महोत्सव समापन अवसर पर कार्यक्रम के अतिथिगणों कलेक्टर आर.के.जैन व पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह ने विभिन्न समाजसेवी, सांस्कृतिक समारोह व प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को मंच से प्रशस्ति पत्र व शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। 

इनमें एडीपीओ में चयनित प्रतिभागी, पी.एस.सी.,पी.एम.टी. सी.ए., आई.आई.टी.एवं एआईईईई, एम.बी.ए., सी.पी.टी.,बैंक,पी.ओ.,खेल, कराटे व योग में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इसके साथ-साथ 112 रक्तदान करने वाले रक्तदाओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही इन कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने पर मीडिया कवरेज के लिए राजू (ग्वाल) यादव, संगीत कलाकारों एव लाईट डेकोरेशन, बंसल कलर लैब को फोटो-वीडियो एवं अन्य सहयोगियों को भी मंच से सम्मानित किया गया। समापन कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल द्वारा किया गया जिन्होंने अतिथिगणों के संदर्भ में पंक्तियों के माध्यम से अपने भाव व्यक्त किए।


राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने किया अग्रवाल चल समारोह का भव्य स्वागत 


शिवपुरी-राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के तत्वाधान में इस वर्ष अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्र बन्धुओं द्वारा निकाले गए चल समारोह का भव्य स्वागत समिति की ओर से किया गया। स्वागत समारोह में विशेष रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश सिंह सेंगर एवं प्रदेशाध्यक्ष कुंवर प्रताप सिंह राजपूत के निर्देशन में प्रदेश महासचिव अशोक सम्राट व प्रदेश उपाध्यक्ष ललित मुदगल की मौजूदगी समिति के नव नियुक्त जिला उपाध्यक्ष संजय अवस्थी व जिला सचिव राकेश गुप्ता के साथ समिति के अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों ने मिलकर अग्रसेन जयंती पर निकाले गए भव्य चल समारोह का स्वागत किया गया। इस स्वागत समारोह से अग्रवाल समाज भी अभिभूत नजर आया जहां समाज विशेष के दौरान निकाले गए इस सेवा के अनुकरणीय कार्य को नगरवासियों ने भी सराहा। समिति के जिला उपाध्यक्ष संजय अवस्थी व सचिव राकेश गुप्ता ने कहा कि जनहित व समाजहित में राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के कार्य हमेशा प्रेरणादायी देने वाले होंगे इसके लिए आगामी समय में नवरात्रा के अवसर निकाले जाने वाले सांस्कृतिक समारोह में भी इसी तरह की सेवा गतिविधि कर जनसेवा का कार्य किा जाएगा। इस अवसर पर समिति के जिलाध्यक्ष के.के.दुबे, गौरव हरितवाल, राजू (ग्वाल) यादव, मणिकांत शर्मा, रशीद खान आदि सहित अन्य समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद थे।