कलेक्टर ने डॉक्टरों को सुनाई खरीखोटी


शिवपुरी। बीते रोज जिला चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड में हुई रिंकू राठौड़ की मौत के बाद लापरवाह चिकित्सक के साथ की गई मारपीट से छुब्द होकर आज जिलाधीश आरके जैन से मिलने पहुंचे चिकित्सकों ने जब जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए चिकित्सक के साथ घटी घटना के बारे में विस्तार से बताया  तब जिलाधीश श्री जैन ने डॉक्टरों को नसीहत देते हुए कहा कि वह खुद आत्मअवलोकन करें और अपने गिरेवां में झांकें।


उन्होंने दुख व्यक्त किया कि आप लोगों का रवैया असंवेदनशील होता जा रहा है इसी कारण अविश्वास बढ़ रहा है। उन्होंने उदाहरण दिया कि मैं जब पिछले दिनों अस्पताल के निरीक्षण के लिए गया तो मैंने देखा कि एक मरीज को बोतल चढ़ रही थी और ड्रिप खत्म हो गई थी और उसे बंद नहीं किया गया था जिससे मरीज का खून भी बोतल में लौट रहा था। कलेक्टर ने कहा कि क्या आप लोगों की जिम्मेदारी नहीं है। 

ऐसे में मरीज की जान चली जाती तो जिम्मेदार कौन होता? दूसरा उदाहरण उन्होंने यह दिया कि मैं जब निरीक्षण के लिए गया तो मैंने देखा कि अस्पताल में तमाम गंदगी थी और बीमार होने का पूरा इंतजाम था तथा मुझे देखकर सफाईकर्मी झाडू लगाने लगे इसलिए आप शिकायत तो कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले अपने रवैये में सुधार करें और मरीजों का दिल जीतने का प्रयास करें। यदि आपने ऐसा किया तो ऐसी घटनाएं नहीं होंगी।