बिजली गुल थी, वो पड़ौसी की छत पर सोने गए थे, और जब लौटे तो ...

शिवपुरी। बीते दो दिन पूर्व हुई बारिश के बाद शहर में अब फिर गर्मी का माहौल बन गया है ऐसे में शहर के फतेहपुर क्षेत्र में निवासरत एक परिवार गुरूवार की रात्रि को बिजली ना होने के कारण घर की छत पर सोने पहुंचे जब यहां हवा नहीं चली तो पास में ही अपने रिश्तेदार साढूं की छत पर यह परिवार सो गया। इसी बीच रात में अज्ञात चोरों ने इस परिवार के मकान को अपना निशाना बनाया और घर में रखे सोने-चांदी के जेवर व नगदी के साथ-साथ 10 बोरी चने पर भी हाथ साफ कर दिया। कुल मिलाकर लगभग तीन लाख रूपये की चोरी करने के बाद सुबह इस घटना की जानकारी फरियादियों को लगी।


जानकारी के अनुसार फतेहपुर क्षेत्र में श्रीराम टॉकिज के समीप निवास करने वाले व्यापारी राजेन्द्र यादव पुत्र सीताराम यादव  का अभी हाल ही में बने हुए मकान में गुरूवार की रात्रि को घर में बिजली ना होने के कारण अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ मकान की छत पर सोने गए हुए थे। जब रात में इन्हें यहां हवा नहीं आई तो पास में लगे हुए साढू गोपेश यादव के मकान की छत पर सोने चले गए। 
 
इतने में अज्ञात चोरों ने इनके सूने मकान पर धावा बोला और घर का मुख्य दरवाजा तोड़कर उसमें इत्मिनान से चोरी की जहां सोने-चांदी के आभूषणों सहित नगदी चुराने के बाद चोरों ने घर में रखी चने की 10 बोरियों पर भी हाथ साफ कर दिया। कुल मिलाकर लगभग 3 लाख रूपये की चोरी करने के चोर चंपत हुए और सुबह होने पर परिजनों को अपने घर में हुई चोरी के बारे में जानकारी लगी। जिस पर तत्काल पुलिस को सूचित किया गया। 
 
पुलिस को जो जानकारी दी गई उसमें बताया कि चोरी गए सामान में पांच तौले सोने व 600 ग्राम चांदी के आभूषण शामिल है वहीं आभूषणों में ही सोने की चूडिय़ां, टॉप्स आदि भी चोर चुरा ले गए। श्री यादव के घर में घुसे चोर जब चने की बोरियों को समेट कर बाहर ले गए तो दूर-दूर तक चने रास्ते भर में फैला हुआ था। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।