वो रास्ते में मिले कट्टा अड़ाया, सपना के जेवर लूटे और चले गए

शिवपुरी/पिछोर। जिले के पिछोर क्षेत्र में थाना प्रभारी की कमी के चलते आए दिन अपराधियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे है। केवल पुलिस के कर्मचारियों के भरोसे ही पिछोर थाना चल रहा है ऐसे में अपराधी भी बेखौफ रूप से अपराधों को अंजाम देकर मौके से भाग निकलते है। इसी प्रकार से सोमवार की दोपहर एक दपंत्ति के साथ भी इस तरह की घटना हुई। बाईक पर सवार तीन-चार अज्ञात बदमाशों ने इस दंपत्ति को पिछोर-करारखेड़ा मार्ग पर जबरन रोका और कट्टे की नोंक पर महिला के जेवर व उसके पति की तलाशी लेकर नगदी की लूट कर मौके से भाग खड़े हुए। पीडि़त दंपत्ति ने पुलिस थाना पिछोर में मामला पंजीबद्ध कराकर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।
जानकारी के अनुसार जिले के पिछोर थानांतर्गत पिछोर-करारखेड़ा मार्ग पर दोप.लगभग डेढ़ बजे के लगभग सुनील पुत्र करन सिंह परिहार उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम मसूदा अपनी पत्नी सपना के साथ जा गांव जा रहा था। जब यह पिछोर-करारखेड़ा मार्ग से होकर गुजर रहे थे कि तभी पीछे से बाईक पर सवार होकर तीन-चार बदमाश अपना मुंह ढके आए और इन्हें रोका। जिस पर सुनील ने अपनी बाईक तेज कर दी लेकिन बदमाशों ने जब कट्टा निकालकर इन्हें मारने की धमकी दी तो वह रूक गया। 

इसके बाद इन बदमाशों ने सुनील की खाना तलाशी ली जहां उसके पर्स व जेबों से कुछ नगदी बरामद हुई वहीं उसकी पत्नी सपना की कमर में लगी करधौनी, एक जोड़ी पायलें, मंगलसूत्र, पुतरिया को उतरवाकर कट्टें की नोंक पर लूट लिया और धमकी देकर मौके से बदमाश भाग निकले। ग्राम मसूदा जा रहे इस परिवार इस तरह की आफत पड़ी तो वह इन बदमाशों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए पुलिस थाना पिछोर पहुंचे। जहां पुलिस में अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने आरोपी अज्ञात तीन-चार बदमाशों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 197 पर धारा 382के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। 

यहां बताना होगा कि पिछले लंबे समय से पिछोर में थाना प्रभारी की कमी है जिसके कारण यहंा आए दिन अपराध बढ़ते ही जा रहे है। बीते समय भी यहां काफी घटनाऐं लूटपाट की हो चुकी है फिर भी पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा यहां थाना प्रभाी तैनात किए जाने से अपराधियों के हौंसलें बुलंद है। स्थानीय नागरिकों ने मांग की है कि पिछोर थाना में शीघ्र थाना प्रभारी को नियुक्त किया जाए जिससे  खुले रूप से होने वाली लूट, अपहरण, बलात्कार व हत्या जैसी वारदातों में कमी आए।