सिंधिया की सांपसीढ़ी में उलझ गए अधिकारी

शिवपुरी। केन्द्रीय वाणिज्य एवं उधोग राज्यमंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जिसमें विभिन्न विभागों की योजनाओं के तहत जिले में संचालित किये जा रहे निर्माण एवं विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान अधिकारियों की आंकड़ेबाजी को चारोखाने चित्त करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निर्देश दिए कि अगली बार जब भी आएं, विकास कार्यों के ताजा फोटो लेकर आएं। कागजों पर आंकड़ों की बाजीगरी नहीं चलेगी।
बैठक में अपर कलेक्टर आर.बी.प्रजापति, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री जण्डेल सिंह आदि जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। श्री सिंधिया ने बैठक के ऐजेण्डा अनुसार विभागवार विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में विकास कार्य समय सीमा में और पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने अधिकारियों से ही कमिटमेंट लिया कि वे कितने समय में काम पूरे करेंगे।

सनद रहे कि सिंधिया इससे पूर्व कई बार अपने समर्थकों को क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की ग्राउण्ड रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित कर चुके हैं, लेकिन शायद उनके पास तक विकास कार्यों की असलियत नहीं पहुंच पा रही है। पहुंचे भी कैसे सांसद के नाम पर मिलने वाला कमीशन समर्थकों में जो बंट रहा है। बाकी बचे समर्थक पेट्रोल पंप और गैस ऐजेन्सियों को आवंटित कराने की जुगाड़ लगाने में जुटे हुए हैं। यह हम नहीं वे सिंधिया समर्थक ही दबी जुबां में कहते हैं जिन्हें न तो सांसद प्रतिनिधि बनाया गया और न ही कोई पंप या ऐजेन्सी आवंटित हुई।