स्मैक के नशे गिरफ्त में शिवपुरी जिला, पुलिस वारंट तामील करा रही है | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/27/2019

स्मैक के नशे गिरफ्त में शिवपुरी जिला, पुलिस वारंट तामील करा रही है | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। इन दिनों शिवपुरी जिला सफेद पाउडर की गिरफ्त में पूरी तरह से आ गया है। जिले में हजारों युवा इस नशे की लत में अपना घर परिवार बर्बाद करने पर आमदा है। ऐसा नहीं है कि इसकी सूचना पुलिस को नहीं है। बल्कि शिवपुरी पुलिस इन दिनों महज स्थाई वारंटी तामील कराने और छुटपुट शराब पकडकर अपना रिकोर्ड मेंन्टेंन करने में लगी हुई है। 

जानकारी के अनुसार पूरे जिले में धीरे धीरे स्मैक अपने पैर पसार रहा है। जिसका गढ देहात थाना क्षेत्र और बैराड थाना क्षेत्र है। जहां से उक्त स्मैक के कारोबारी सरेआम स्मैक परोस रहे है। ऐसा नहीं है कि इस मामले की सूचना पुलिस को नहीं है। अपितु दबी जवान उक्त धंधे को संचालित करने बाले लोगों ने बताया है कि इसका महीना नीचे से उपर तक पहुंचता है। जिसके चलते इन पर कार्यवाही नहीं हो पा रही है। 

जिले के देहात थाना क्षेत्र के हबाई पट्टी क्षेत्र में,बैराड के पुरानी अनाज मंडी में,फिजीकल थाना क्षेत्र की फक्कड कॉलोनी,सिटी कोतवाली क्षेत्र के कमलागंज और सब्जी मंडी,करैरा थाना क्षेत्र में भी उक्त नशे का कारोबार जमकर फल फूल रहा है। इसकी एक पुडिया 200 रूपए में युवाओं को परोशी जा रही है। परंतु पुलिस इन आरोपीयों पर हाथ उठाने की जहमत नहीं उठा पा रही है। 

कैसे करें अपने बच्चों की मदद

-यह जान लें कि नशा एक बीमारी है, इसका सही व पूरा इलाज जरूरी है
-बच्चे की बातों पर विश्वास करें
-बच्चे के प्रति सहानुभूति व सहयोग की भावना रखें और समझदारी से पेश आएं
-बच्चे में आत्मविश्वास जगाएं और लत छुड़वाने में मदद करें
-ज्यादा नसीहत या डांटने के बजाय उसे उचित परामर्श दिलाएं
-फर्जी नशा मुक्ति केंद्रों पर जाने से बचें
-इलाज के बाद भी बराबर ख्याल रखें व नियमित जांच कराते रहें

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot