मयूर अग्रवाल ने राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा उत्तीर्ण कर किया शहर का नाम रोशन | Shivpuri News

शिवपुरी। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) का रिजल्ट आज दिनांक 8 मार्च 2019 को जारी हुआ राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में 9 लाख से अधिक विद्यार्थि  सम्मिलित हुए थे व शिवपुरी शहर से 450 से अधिक विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया जिनमें से  शिवपुरी शहर से एकमात्र गीता पब्लिक स्कूल के छात्र  मयूर अग्रवाल पुत्र श्री सचिन एवं सुनीता अग्रवाल द्वारा इस परीक्षा को उत्तीर्ण कर स्कूल ब शहर का नाम रोशन किया।

एनसीईआरटी द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा एनटीएससी एक अत्यंत ही कठिन परीक्षा है जिस को पास करने पर विद्यार्थी को एकेडमिक सपोर्ट के साथ साथ संपूर्ण विद्यार्थी जीवन में स्कॉलरशिप प्राप्त होती है जिससे वह अपनी पढ़ाई आसानी से कर सके ।

मयूर अग्रवाल के द्वारा इसके साथ साथ  म. प्र. काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा आयोजित "मिशन एक्सक्सीलेन्स" के अंतर्गत विज्ञान मंथन यात्रा 2018-19 में सम्पूर्ण म. प्र. में शीर्ष 20 सर्वोत्कृष्ट विद्यार्थियों में स्थान हासिल किया और छात्रवृत्ति हासिल की। 

"मयूर अग्रवाल पुत्र श्री सचिन अग्रवाल ने कहा कि मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और टीचर्स को देना चाहता हूं मैं शुरू से ही गीता पब्लिक स्कूल में पढ़ा हूं और मैं रोज स्कूल जाता हूं मेरे टीचर्स  एनटीएसई की तैयारी में मेरा काफी सहयोग किया। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया