झोपडी में फटा सिलेंडर, आदिवासी महिला की झोपड़ी जली - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

10/18/2018

झोपडी में फटा सिलेंडर, आदिवासी महिला की झोपड़ी जली

शिवपुरी। गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम गणेशखेड़ा में बीती रात्रि एक आदिवासी महिला की झोपड़ी में रखे सिलेण्डर में आग लग जाने से उसकी झोपड़ी जलकर नष्ट हो गई। घटना के समय परिवार के सदस्य झोपड़ी में सो रहे थे और जब उन्हें आग लगने की भनक लगी तो वह परिवार के सदस्यों के साथ बाहर आ गए जिससे जनहानि होते-होते बच गई। हालांकि इस घटना में गृहस्थी का सारा सामान और प्रधानमंत्री आवास योजना के 40 हजार रूपए जलकर नष्ट हो गए। रात्रि में फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। 

जानकारी के अनुसार नारायणी पत्नी चरणु आदिवासी प्रतिदिन की तरह अपने परिवार के साथ खाना खा-पीकर रात्रि में सो गए थे। इसी दौरान झोपड़ी में रखे सिलेण्डर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई जिससे उसकी झोपड़ी भी आग की चपेट में आ गई। उस समय सभी लोग सो रहे थे। आग की लपटों की तपन शरीर पर महसूस हुई तो परिवार के सदस्य जाग गए और वह आनन-फानन में झोपड़ी से बाहर आ गए। 

इस दौरान आग को काबू करने के उन्होंने काफी प्रयास किए, लेकिन आग की भीषणता को पूरी झोपड़ी को अपने आगोश में ले लिया। रात्रि में ग्रामीणों ने फायर बिगे्रड को सूचना दी। इसके बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि इस घटना में झोपड़ी के साथ-साथ घर गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot