5 दिनों से लटक रहा हैं UCO BANK में ताला, ग्राहक परेशान

बैराड। नगर मे स्थित एकमात्र बैंक यूको बैंक लगभग पांच दिन से बंद है जिसको लेकर नगरवासियो में हाहाकार मचा हुआ नगरवासियों का लेनदेन करीबन पांच दिनो से बंद है। ऐसी स्थति आए दिनो बैंक में होती रहती है किसी दिन लिंक फेल है तो कई और भी परेशानी है ऐसी परेशानी आए दिनो बैंक मे देखने को मिल रही है जिससे ग्रामीणो को कई परेशानी हो रही है। 

जानकारी के अनुसार बैंक मे आधार कार्ड से किसी भी बैंक मे पैमेंट नही हो रहा है साथ ही बैंक मे पांच दिनो से यूण्पीण्एस खराब पडी है जिससे बैंक में कोई कार्य नही किया जा रहा है। कर्मचारियो का कहना है कि बैंक अभी बंद है और कहा जाता है कि यूण्पीण्एस फेल है सूत्रो से मिली जानकारी से पता चला है कि किसानो सूखा राहत राशि को करीबन तीन महीने हो गए लेकिन यूको बैंक बैराड द्वारा किसानो की राशि नही डाली गई। 

इतना ही नही जब बैराड तहसीलदार ने यूको बैंक मे संपर्क किया तो बैंक मे ताला लटका मिला। बैंक द्वारा तीन महीने से किसान की सूखा राहत की राशि नही डाली गयी, और न इस पर कोई कार्यवाही की जा रही थी जिस पर तहसीलदार यूको बैंक बैराड पहुचे जहा उन्होने बैंक को जल्द से जल्द किसानो की सूखा राहत राशि डालने को निर्देशित किया। 

साथ मुख्य परेशानी तो यह है कि यूको बैंक बैराड का पैमेंट किसी अन्य बैंक पर नही होता है ना हि डिजीटल ऑनलाइन पोर्टल पर हो रहा जिससे ग्रामीणो के लिए मात्र एक ही साधन है जो कि बंद पडी हुई है । साथ ही जो बैंक कि कियोस्क शाखा है बह भी आए दिनो बंद रहती है कियोस्क शाखा कन्ही निजी कार्यो से बंद होती रहती है। 

जिससे ग्रामीणो को यूको बैंक का कोई साधन नही है और जो यूको बैंक का एटीएम है तो बह भी खराब पडा हुआ । नगरवासी व ग्रामीणो को बहुत विकट परिस्तिथि का सामना करना पड रहा है पर बैंक कर्मचारियो को ग्रमाीणो की समस्या रत्तीभर दिखाई नही देती है।

इनका कहना है
मेरे पति की सर्पदंत्त से मौत हो जाने के कारण चार लाख रूपय की राशि की स्वकृती तहसील द्वारा करवा दी गई। पर यूको बैंक द्वारा मेरा खाता छोटा होने की बात कही जिस पर मुझसे 1120 रूपय करालिए। लेकिन आज दिनांक तक न तो मुझे राशि ती गई और ना हि कोई बडे खाते की खिताब दी।
श्रीवती आदिवासी, निवासी ग्राम सुमेढ

मेरे द्वारा 18 मई 2018 को 4 लाख की राशि यूको बैंक खाता क्रण् 11393111043058 मे डाल दी गई है साथ ही अप्रैल और मई माह मे किसानो की सूखा राहत राशि भी डाल दी गई थी पर आज दिनांक तक किसानो के खातो मे कोई राशि नही पाई गई है इस समस्या लेकर मे यूको बैंक बैराड पहुचा जहा मुझे बैंक मे ताला लटका मिला।